logo-image

IND vs AUS, 4th Test: सिडनी टेस्ट के लिए BCCI ने की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा, इशांत बाहर, देखें लिस्ट

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि आर अश्विन (R Ashwin) के खेलने पर फैसला टॉस से ठीक पहले लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि आर अश्विन (R Ashwin) ऐडिलेड टेस्ट के चौथे दिन शाम को चोटिल हो गए थे इसके बाद 5वें दिन मैदान पर नहीं उतरे थे.

Updated on: 02 Jan 2019, 12:02 PM

नई दिल्ली:

सिडनी (Sydney) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. इसमें लोकेश राहुल, कुलदीप यादव, उमेश यादव और आर अश्विन (R Ashwin) को भी रखा गया है. मेलनर्ब में टीम का हिस्सा रहने वाले इशांत शर्मा को शामिल नहीं किया गया है. हालांकि, आर अश्विन (R Ashwin) का खेलना मुश्किल माना जा रहा है.

बीसीसीआई (BCCI) ने कहा कि आर अश्विन (R Ashwin) के खेलने पर फैसला टॉस से ठीक पहले लिया जाएगा. उल्लेखनीय है कि आर अश्विन (R Ashwin) ऐडिलेड टेस्ट के चौथे दिन शाम को चोटिल हो गए थे इसके बाद 5वें दिन मैदान पर नहीं उतरे थे.

और पढ़ें: India vs Australia: आर अश्विन ने किया अभ्यास, चौथे टेस्ट में वापसी के संकेत 

चोट की वजह से वह पर्थ (Perth) और मेलबर्न (Melbourne) में खेले गए क्रमश: दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम के अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं बन पाए थे. दूसरी ओर, डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) को प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है.

लोकेश राहुल की अगर प्लेइंग इलेवन में वापसी होती है तो वह मयंक के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे. ऐसे में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) मिडल ऑर्डर में उतरेंगे. गौरतलब है कि सिडनी (Sydney) क्रिकेट ग्राउंड को स्पिन के अनूकुल माना जाता है. ऐसे में उम्मीद है कि रविंद्र जडेजा को एक बार फिर टीम में मौका मिले. उन्होंने मेलबर्न में 5 विकेट लिए थे और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

इस टीम में इशांत शर्मा के अलावा हाल ही में पापा बने रोहित शर्मा का नाम भी शामिल नहीं है. वह फिलहाल भारत लौट आए हैं. उनकी वाइफ रितिका सजदेह ने बेटी को जन्म दिया है.

और पढ़ें: पेड़ पर बैठकर मैच देख रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या को इस बात के लिए लगाई फटकार! 

भारत (India Team) 13 सदस्यीय: विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी (Hanuma Vihari), ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, आर अश्विन (R Ashwin), मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.