logo-image

IND vs AUS, Boxing Day Test: मेलबर्न में दर्शकों के निशाने पर भारतीय खिलाड़ी, कर रहे नस्लीय टिप्पणी

वेबसाइट ने दावा किया है कि उसके पास इस तरह की घटनाओं की फुटेज हैं और उसने इसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia-CA) को सौंप दिया है.

Updated on: 29 Dec 2018, 10:44 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia-CA) ने तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के लिए नस्लीय टिप्पणियां किए जाने पर शुक्रवार को एमसीजी के दर्शकों के एक वर्ग को चेतावनी दी. ईएसपीएनक्रिकइन्फो के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia-CA) को तीसरे टेस्ट मैच के पहले दो दिन भारतीय खिलाड़ियों को निशाने पर रखकर की गई नस्लीय टिप्पणियों की कई शिकायतें मिली हैं. वेबसाइट ने दावा किया है कि उसके पास इस तरह की घटनाओं की फुटेज हैं और उसने इसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia-CA) को सौंप दिया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia-CA) ने इसे विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम प्रबंधन को भेज दिया है. इसमें एमसीजी ग्रेट सदर्न स्टैंड के एक भाग में दर्शकों को 'हमें अपना वीजा दिखाओ' चिल्लाते हुए देखा जा सकता है.

और पढ़ें: IND vs AUS: तो क्या चौथे मैच में नहीं खेल पाएंगे पीटर हैंड्सकॉम्ब, जानें क्यों 

रिपोर्टों के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia-CA) ने दर्शकों से कहा है कि वह आपे में रहें नहीं तो उन्हें बाहर निकाला जा सकता है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia-CA) प्रवक्ता के हवाले से वेबसाइट पर कहा गया है, 'विक्टोरिया पुलिस और स्टेडियम का सुरक्षा विभाग स्टेडियम के इस भाग में दर्शकों के व्यवहार पर निगरानी रख रहे हैं और उनकी दर्शकों से कई बार बातचीत हुई तथा उनसे इस मैच स्थल के नियमों और शर्तों की याद दिलाई गई जो उचित व्यवहार से संबंधित हैं.'

और पढ़ें: PAK vs SA: सेंचुरियन में रचा इतिहास, पहली बार दोनों कप्तान हुए पेअर डक 

पहली पारी में 82 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी हूटिंग की गई. यहां तक कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिशेल मार्श को भी नहीं बख्शा गया, जिन्हें तीसरे टेस्ट मैच के लिए स्थानीय खिलाड़ी पीटर हैंड्सकांब की जगह टीम में लिया गया था.