logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS, 3rd ODI: कभी मानसिकता पर उठे थे सवाल, मिला मेलबर्न में डेब्यू करने का मौका

कॉफी विद करण विवाद में फंसने के बाद मैच से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह विजय शंकर (Vijay Shankar) को टीम में मौका दिया गया है.

Updated on: 18 Jan 2019, 11:33 AM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच जारी तीसरे और आखिरी एकदिवसीय मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) शुक्रवार को तीन बदलाव के साथ मेलबर्न के मैदान पर उतरे, जिसके साथ ही भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) को आज अपना पहला अंतर्राष्ट्रीय ODI खेलने का मौका मिला. विराट कोहली (Virat Kohli) ने मेलबर्न वनडे में अंबाति रायुडू की जगह केदार जाधव, कुलदीप यादव की जगह यजुवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज की जगह विजय शंकर (Vijay Shankar) को वनडे में डेब्यू का मौका दिया गया है.

कॉफी विद करण विवाद में फंसने के बाद मैच से बाहर चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की जगह विजय शंकर (Vijay Shankar) को टीम में मौका दिया गया है. विजय शंकर (Vijay Shankar) को भारतीय टीम में शामिल करने की खुशी में कोच रवि शास्त्री ने शुक्रवार को मेलबर्न के मैदान पर भारतीय कैप दी.

और पढ़ें: IND vs AUS: क्या विश्व कप से पहले मिले सुनहरे मौके को भुना पाएंगे विजय शंकर, 2016 में चोट ने कराया था हार्दिक का डेब्यू

विजय शंकर (Vijay Shankar) को आज टीम में मोहम्मद सिराज की जगह बुलाया गया है. मोहम्मद सिराज एडिलेड वनडे में टीम के लिए काफी महंगे पड़े थे जिसके बाद उन्हें बाहर बिठाने का फैसला किया गया है.

गौरतलब है कि विजय शंकर (Vijay Shankar) ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ मार्च में अपना वनडे डेब्यू किया था. अब तक उन्होंने पांच टी20 खेले हैं जिसमें में उन्होंने 9 की इकॉनमी रेट से तीन विकेट लिए है. वहां अपनी इकलौती बल्लेबाजी पारी में उन्होंने 17 रन बनाए थे.

हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर (Vijay Shankar) को श्रीलंका में खेले गए निदाहस ट्रॉफी टी20 अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में उस समय भारतीय प्रशंसकों की आलोचना झेलनी पड़ी थी जब वह मुस्ताफिजुर रहमान की गेंदों को समझने में विफल रहे थे.

लेकिन ‘मैच फिनिशर’ के तौर पर उनकी उपयोगिता पर राहुल द्रविड़ के विश्वास जताने से उनका आत्मविश्वास बढ़ा और भारतीय टीम में उन्हें दूसरा मौका मिला.

विजय शंकर (Vijay Shankar) ने लिस्ट ए में 58 मैचों और टी20 के 59 मैचों का अनुभव हो चुका है. मैदान पर लंबे छक्के लगाने को मशहूर विजय शंकर (Vijay Shankar) ने 2016-17 में अपनी कप्तानी में तमिलनाडु को रणजी ट्रॉफी का खिताब जिताया था.

और पढ़ें: IND vs AUS: भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने को तैयार यह खिलाड़ी, पांड्या की जगह टीम में शामिल

हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर गई इंडिया ए का हिस्सा रहे विजय शंकर (Vijay Shankar) ने 5वें स्थान पर बल्लेबाजी कर कई उपयोगी पारियां खेली और जीत में अहम रोल निभाया. 5वें नंबर पर विजय शंकर (Vijay Shankar) भारत के लिए फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं और मौजूदा समय में टीम इंडिया के सिरदर्द को कम कर सकते हैं.