logo-image

मोहाली में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 23 साल से जीत के लिए तरस रही है टीम इंडिया

10 मार्च को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम में टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में अपना चौथा मुकाबला खेलेगी.

Updated on: 10 Mar 2019, 08:53 AM

नई दिल्‍ली:

10 मार्च को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम में टीम इंडिया पांच मैचों की वनडे सीरीज में अपना चौथा मुकाबला खेलेगी. मोहाली में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड अच्‍छा नहीं है. इस मैदान पर भारत ने अपने आखिरी 6 में से 5 मुकाबले जीते हैं. लेकिन जहां तक बात ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैचों की है तो मोहाली में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक चार मुकाबले खेले हैं, जिसमें से सिर्फ 1 में उसे जीत नसीब हुई है. भारत को यह जीत आखिरी बार 1996 में मिली थी. इसके बाद से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में 2006, 2009 और 2013 में एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं और तीनों ही मौकों पर मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा है.

यह भी पढ़ेंः IND vs AUS: आखिरी दो वनडे में नहीं दिखेंगे महेंद्र सिंह धोनी, सीधे विश्व कप में करेंगे भारत के लिए वापसी

अगर भारत के सभी क्रिकेट मैदानों की बात करें तो टीम इंडिया के जीत की औसत ग्वालियर, कटक और कानपुर के बाद मोहाली में सबसे बेहतर है. बता दें रांची में हार के बाद टीम इंडिया का मनोबल कुछ डाउन है तो वहीं ऑस्‍ट्रेलिया इस मैच को जीत कर सीरीज में बनीं रहना चाहेगी.

यह भी पढ़ेंः IND vs AUS: हार के बावजूद विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ ये अनोखा रिकॉर्ड, ये काम करने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

विश्व कप के लिहाज से यह भारत के लिए काफी अहम सीरीज मानी जा रही है. ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों का संघर्ष उसके लिए अच्छी बात नहीं हैं. पहले मैच में भारतीय शीर्ष क्रम धराशायी हो गया था लेकिन केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी ने शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई थी. वहीं दूसरे मैच में कप्तान विराट कोहली का बल्ला गरजा था. कोहली ने तीसरे मैच में भी शानदार बल्लेबाजी की और अपने वनडे करियर का 41वां शतक जमाया. भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो सिर्फ कोहली ही लय में हैं और लगातार रन कर रहे हैं. उनके बाद जाधव हैं जो इस सीरीज में बल्ले से अच्छा कर रहे हैं. धोनी ने पहले मैच में तो अच्छा खेला था लेकिन बाकी के दो मैचों में विफल रहे थे.