logo-image

ICC Women T20 World CUP, INDW vs IREW: आयरलैंड पर जीत के साथ सेमीफाइनल की राह तय करेगा भारत

जहां भारतीय टीम अच्छी लय में चल रही है और पहले दो मैचों में आसान जीत दर्ज कर चुकी है वहीं आयरलैंड अब तक श्रृंखला में कोई भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है.

Updated on: 14 Nov 2018, 04:22 PM

नई दिल्ली:

महिला टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान को हराने के बाद भारतीय महिला टीम की नजरें सेमीफाइनल मैच में अपना टिकट पक्का करने पर टिकी हैं. इसके लिए हरमनप्रीत एंड कंपनी गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले आईसीसी महिला विश्व टी20 के ग्रुप बी लीग मैच में हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगा. हालांकि इस मैच में भारत जीत का प्रबल दावेदार है लेकिन वह किसी भी तरह की कोई भी गलती नहीं करना चाहेगा.

जहां भारतीय टीम अच्छी लय में चल रही है और पहले दो मैचों में आसान जीत दर्ज कर चुकी है वहीं आयरलैंड अब तक श्रृंखला में कोई भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है, पहले ऑस्ट्रेलिया फिर पाकिस्तान दोनों ही टीमों से उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है.

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोविडेंस में पहले मैच में शतक के साथ टूर्नामेंट का शानदार आगाज किया और अब इसी मैदान पर भारत को आयरलैंड से भिड़ना है.

और पढ़ें: IND vs PAK Womens World T20 : भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया, मिताली राज का अर्द्धशतक 

भारत आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा लेकिन हरमनप्रीत को पता है कि उनकी टीम इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में किसी प्रतिद्वंद्वी को हल्के में नहीं ले सकती. आयरलैंड की टीम को उसके जुझारूपन के लिए जाना जाता है और भारत उन्हें हल्के में नहीं लेना चाहेगा क्योंकि इससे उसकी सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाओं को झटका लगा सकता है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत की स्टार जहां हरमनप्रीत रही वहीं पाकिस्तान के खिलाफ सात विकेट की जीत के दौरान टीम की सबसे अनुभवी खिलाड़ी मिताली राज ने अर्धशतक जड़ा.

जेमिमा रोड्रिगेज ने अपने टी20 करियर का आगाज शानदार अर्धशतक के साथ किया. स्मृति मंधाना और वेदा कृष्णमूर्ति आयरलैंड के खिलाफ बड़ी पारियां खेलना चाहेंगी.

गेंदबाजी विभाग में आफ स्पिनर दयालन हेमलता और लेग स्पिनर पूनम यादव ने अब तक 10 विकेट चटकाकर शानदार प्रदर्शन किया है. टीम की तेज गेंदबाज भी आगामी मैचों में अपना प्रभाव छोड़ना चाहेंगी.

और पढ़ें: IND vs PAK: महिला विश्व कप में जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा भारत

टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिगेज, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, अनुजा पाटिल, एकता बिष्ट, दयालन हेमलता, मानसी जोशी, पूजा वस्त्रकार और अरुणधति रेड्डी.

आयरलैंड: लारा डेलानी (कप्तान), किम गार्थ, सेसेलिया जायस, शाउना कावानाग, एमी कीनली, गैबी लुइस, लारा मारिट्ज, कायरा मेटकाफ, लूसी ओरीली, क्लेस्टे राक, एमियर रिचर्डसन, क्लेयर शेलिंगटन, रेबेका स्टोकेल और मैरी वालड्रोन.