logo-image

World Cup 2019: पहले मैच में निकली पाकिस्तान की हवा, वेस्टइंडीज ने 7 विकेट से दर्ज की जीत

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज (West indies) के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 105 रनों पर ही ढेर कर दिया. इस आसान से लक्ष्य को वेस्टइंडीज (West indies) ने 13.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

Updated on: 31 May 2019, 06:49 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West indies) ने आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) के अपने पहले मैच में शुक्रवार को पाकिस्तान को सात विकेट से हरा दिया. ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज (West indies) के गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 105 रनों पर ही ढेर कर दिया. इस आसान से लक्ष्य को वेस्टइंडीज (West indies) ने 13.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. वेस्टइंडीज (West indies) के लिए क्रिस गेल ने 34 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की सहायता से नाबाद 34 रन बनाए. उनके साथ शिमरोन हेटमायेर सात रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले, वेस्टइंडीज (West indies) ने अपने तेज गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान को उसके विश्व कप (World Cup) के दूसरे न्यूनतम स्कोर पर समेट दिया. पाकिस्तानी टीम 21.4 ओवर खेल पाई. पाकिस्तान की टीम 1992 में इंग्लैंड के खिलाफ 74 रनों पर सिमट गई थी.

थॉमस ने चार विकेट लिए. कप्तान जेसन होल्डर ने तीन, आंद्रे रसेल ने दो और विकेट के सिलसिले की शुरुआत करने वाले शेल्डन कोटरेल ने एक सफलता अर्जित की.

और पढ़ें: World Cup 2019: वेस्टइंडीज के सामने पाकिस्तान ने टेके घुटने, बनाया यह शर्मनाक रिकॉर्ड

पाकिस्तान की बल्लेबाजी को देखकर कोई बड़े स्कोर की उम्मीद नहीं थी. फिर भी सम्मानजनक स्कोर की आस तो थी ही, लेकिन विंडीज ने पाकिस्तान को सम्माजनक स्कोर के आस-पास भी नहीं जाने दिया. होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. कोटरेल ने 17 के कुल स्कोर पर इमाम उल हक को (2) को पवेलियन भेज विंडीज का खाता खोला. रेसल ने फखर जमन (22) को 35 के कुल स्कोर पर चलता किया. 

फखर पाकिस्तान के उन चार बल्लेबाजों में हैं जो दहाई के आंकड़े तक पहुंचे. उनके अलावा बाबर आजम ने 22, मोहम्मद हफीज ने 16 और वहाब रियाज ने अंत में दो छक्कों और एक चौके की सहायता से 18 रन बनाए.

बहरहाल, फखर के आउट होने के बाद से पाकिस्तान के विकेटों का पतन शुरू हो गया. हारिश सोहेल (8), बाबर आजम, कप्तान सरफराज अहमद (8), इमाद वसीम (1), शादाब खान (0), हसन अली (1), हफीज के आउट होने से पाकिस्तान का स्कोर नौ विकेट पर 83 था.

और पढ़ें: World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को पहले मैच में मिली हार, टूटा 27 साल पुराना रिकॉर्ड

100 का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था लेकिन वहाब ने बल्ले से तीन बड़े शॉट लगा टीम को 100 के पार पहुंचाया. थॉमस ने 22वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर पाकिस्तान को पवेलियन भेज दिया.