logo-image

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को पहले मैच में मिली हार, टूटा 27 साल पुराना रिकॉर्ड

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम को हार तो मिली ही साथ ही उसका 27 साल पुराना रिकॉर्ड को भी ध्वस्त हो गया.

Updated on: 31 May 2019, 05:06 PM

नई दिल्ली:

आईसीसी (ICC) विश्व कप (World Cup) 2019 में खिताब की सबसे मजबूत दावेदार टीम के तौर पर उतरी इंग्लैंड (England) की टीम ने गुरुवार को अपने विश्व कप (World Cup) अभियान की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 104 रनों के विशाल अंतर से हराकर जीत के साथ की है. इस मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम को हार तो मिली ही साथ ही उसका 27 साल पुराना रिकॉर्ड को भी ध्वस्त हो गया. क्रिकेट के महाकुंभ में चोकर्स के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के लिए विश्व कप (World Cup) के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि विदेशी सरजमीं पर खेले गए विश्व कप (World Cup) के पहले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है.

और पढ़ें: World Cup 2019: वेस्टइंडीज के खिलाफ पाकिस्तान ने शोएब मलिक को किया बाहर

इससे पहले 2003 विश्व कप (World Cup) में भी वेस्टइंडीज की टीम ने साउथ अफ्रीका को 3 रन से हराया था लेकिन वह उस वक्त मेजबानी साउथ अफ्रीका ही कर रहा था जो कि उसका घरेलू मैदान पर था. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने हमेशा अपने विरोधी को पहले मैच में मात दी थी. अब 27 साल बाद अफ्रीकी टीम का यह रिकॉर्ड टूट चुका है.

ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए इस मैच में इंग्लैंड (England) ने बल्ले और गेंद दोनों से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर अपना दबदबा दिखाया.

और पढ़ें: World Cup 2019: गांव की गलियों से लेकर विश्व तक, जानें कैसे पहुंचा पाकिस्तान का यह गेंदबाज

बल्लेबाजी की दावत मिलने पर इंग्लैंड (England) ने 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 311 रनों का मजबूत स्कोर टांगा और फिर दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 39.5 ओवरों में 207 रनों पर समेट लक्ष्य बचाने में भी सफल रही.