logo-image

2019 विश्व कप के लिए BCCI तैयार, जसप्रीत बुमराह के लिए बनाया यह खास प्लान

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 9 ओवरों में 379.4 ओवर किए जबकि मोहम्मद शमी ने उनसे कुछ अधिक ओवर (383.5 ओवर) किए लेकिन वह 12 मैचों में खेले.

Updated on: 31 Dec 2018, 07:19 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की फॉर्म और फिटनेस भारत (India) के लिए बेहद महत्वपूर्ण होगी और इसलिए इस तेज गेंदबाज को ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यू जीलैंड के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के दौरान कुछ मैचों में विश्राम दिया जा सकता है. भारत (India) की ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ एमसीजी पर तीसरे टेस्ट मैच में 137 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इस साल विदेशी धरती पर नौ टेस्ट मैच खेले जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिए.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 9 ओवरों में 379.4 ओवर किए जबकि मोहम्मद शमी ने उनसे कुछ अधिक ओवर (383.5 ओवर) किए लेकिन वह 12 मैचों में खेले. इशांत शर्मा ने इस दौरान 335 ओवर और रविचंद्रन अश्विन ने सर्वाधिक 386 ओवर किये.

और पढ़ें: नस्लीय टिप्पणी करने वालेे कॉमेंटेटर ने भारतीय प्रशंसकों को लिखा खुला खत, माफी मांगी 

जहां तक भारत (India) की विश्व कप की तैयारियों का सवाल है तो उसमें अश्विन और इशांत शामिल नहीं है. जिन 20 खिलाड़ियों को लेकर विश्व कप की टीम तैयार की जाएगी उनमें से 16 का चयन ऑस्ट्रेलिया (Australia) और न्यू जीलैंड सीरीज के लिए किया गया है. इसके अलावा ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे और उमेश यादव भी दावेदारों में शामिल है. 

जहां तक तेज गेंदबाजों के कार्यभार का सवाल है तो टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं की एक ही राय है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का सिडनी में सत्र के आखिरी टेस्ट मैच में खेलना तय है और वह आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के भी अहम अंग हैं. उनके कार्यभार को कम करने के लिये हो सकता है कि बीसीसीआई उनकी फ्रेंचाइजी से भी बात करे.

और पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत के साथ लगी रिकॉर्ड्स की झड़ी, कोहली ने बड़े-बड़े दिग्गजों को छोड़ा पीछे

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘विराट जैसे कद का खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के कार्यभार को लेकर उनकी फ्रेंचाइजी से बात कर सकता है. लेकिन जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को लेकर भारत (India)य टीम के सहयोगी स्टाफ को संबंधित आंकड़े जुटाने होंगे ताकि वह जरूरत पड़ने पर मुंबई इंडियंस से बात कर सकें.’