logo-image

Deaf Cricket World Cup 2018 : भारत ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया, लगाई जीत की हैट्रिक

Deaf Cricket World Cup 2018 : भारतीय बधिर टीम के लिए इमान ने 31 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा जितेंद्र त्यागी ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 27 रन का योगदान दिया.

Updated on: 28 Nov 2018, 12:15 PM

नई दिल्ली:

मैन ऑफ द मैच इमरान डीसीसीबी (17/5) और विपुल पटेल (46) के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय बधिर क्रिकेट टीम ने बधिर आईसीसी टी-20 विश्व कप में मंगलवार को आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी लगातार तीसरी जीत दर्ज की. आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन उसकी पूरी टीम 14.2 ओवर में 75 रन पर ढेर हो गई और भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 11.2 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

भारतीय बधिर टीम के लिए इमान ने 31 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्के लगाए. उनके अलावा जितेंद्र त्यागी ने 27 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 27 रन का योगदान दिया. आस्ट्रेलिया के लिए सीन वाल्श ने 21 रन देकर दो विकेट चटकाए.

इससे पहले, भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलिया को 75 रन पर समेट दिया. आस्ट्रेलिया के लिए एडम वुड ने 35 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्के के सहारे 34 रन बनाए. जस्टिन मिलार्ड ने 10 रन का योगदान दिया. बाकी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए.

और पढ़ें: जन्मतिथि के साथ छेड़छाड़ करने वाले क्रिकेटर्स पर सख्त BCCI, अब लग जाएगा 2 साल का बैन 

भारतीय टीम की ओर से इमरान के पांच विकेटों के अलावा जितेंद्र ने सात रन देकर तीन विकेट और साई अकाश ने सात रन पर दो विकेट अपने नाम किए.

मेजबान टीम के कोच किरण सेन ने कहा, ' यह हमारे लिए एक अहम मैच था. आस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम है. हमने अपनी रणनीतियों के अनुसार ही प्रदर्शन किया. इमरान ने गति का अच्छा इस्तेमाल किया. हम लगातार तीन मैच जीतने में सफल रहे हैं जिससे पता चलता है कि हमारी टीम में कितने प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं.'

और पढ़ें: IND vs AUS : टेस्ट मैचों से पहले ईशांत शर्मा ने कही बड़ी बात, बताया टीम का लक्ष्य

24 नवम्बर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में भारत के अलावा, श्रीलंका, आस्ट्रेलिया, नेपाल और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हिस्सा ले रही हैं.