logo-image

सीओए ने सुप्रीम कोर्ट को बीसीसीआई के संविधान का मसौदा सौंपा

कोर्ट ने 23 अगस्त को सीओए से लोढ़ा समिति की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई के नए संविधान का मसौदा तैयार करने को कहा था।

Updated on: 30 Oct 2017, 08:33 PM

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को बोर्ड के नए संविधान का मसौदा सीलबंद लिफाफे में पेश कर दिया।

इस मसौदे में बीसीसीआई में सुधारों पर जस्टिस लोढ़ा समिति की ओर से की गई सभी सिफारिशों को शामिल किया गया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के अधिकारियों सीके खन्ना, अमिताभ चौधरी, और अनिरूद्ध चौधरी को भी 29 नवंबर को होने वाली अगली सुनवाई में पेश होने से छूट दे दी।

पिछली सुनवाई में कोर्ट ने तीनों अधिकारियों को संविधान का मसौदा तैयार करने में रोड़ा अटकाने के लिए समन जारी करते हुए पेश होने के आदेश दिए थे। इसके बाद सोमवार को हुई सुनवाई में तीनों पेश भी हुए।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली बल्लेबाजी रैंकिंग में फिर टॉप पर, गेंदबाजों में बुमराह भी करियर के सर्वश्रेष्ठ मुकाम पर

कोर्ट ने 23 अगस्त को सीओए से लोढ़ा समिति की सिफारिशों को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई के नए संविधान का मसौदा तैयार करने को कहा था। बताते चलें कि जस्टिस मुकुल मुद्गल की रिपोर्ट के बाद जनवरी-2015 में लोढ़ा कमेटी बनाई गई थी जिसे बीसीसीआई में संगठनात्मक सुधारों की जिम्मेदारी दी गई थी।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' ट्रेलर ने बनाया रिकॉर्ड, शाहिद कपूर-रणवीर सिंह ने जाहिर की ख़ुशी