logo-image

BCCI Vs लोढ़ा पैनल: अनुराग ठाकुर और एन श्रीनिवासन आए साथ, 21 संघों ने स्वीकारी लोढ़ा समिति की सिफारिशें

सुप्रीम कोर्ट की के फैसले के बाद 21 राज्य यूनीट ने पहले ही लोढा समिति का साथ देते हुए इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह सभी सुधारवादी कदमों को लागू करेंगे। लेकिन इस बीच पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और अनुराग ठाकुर ने एक अनऔपचारिक बैठक में हाथ मिलाया है।

Updated on: 08 Jan 2017, 01:03 PM

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 21 राज्य यूनिट ने पहले ही लोढा समिति का साथ देते हुए इस बात की पुष्टि कर दी है कि वह सभी सुधारवादी कदमों को लागू करेंगे। लेकिन इस बीच पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन और अनुराग ठाकुर ने भविष्य की योजनाओं के बारें में एक अनऔपचारिक बैठक की है।

बीसीसीआई की 30 में से 24 इकाइयों में ऐसे वरिष्ठ प्रशासक हैं जो डिस्क्वालीफाई हो गए हैं या उन्हें अनिवार्य ब्रेक में जाना पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सभी लोग इस बैठक में मौजूद थे। 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 21 राज्य इकाइयों ने पहले ही लोढ़ा समिति को पुष्टि कर दी है कि वे सभी सुधारवादी कदमों को लागू करेंगे।

यह भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष पद से अनुराग ठाकुर को हटाए जाने के SC के फैसले पर किसने क्या कहा

लोढ़ा कमेटी के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, '21 राज्य यूनिट ने पहले ही बीसीसीआई को लिख दिया है कि वे लोढ़ा कमेटी के सुधारवादी कदमों को लागू कर रहे हैं। इसलिए अगर 24 व्यक्ति जो अब अधिकृत नहीं हैं भारत में कहीं बैठक करते हैं तो किसी को उसके बारे में नहीं सोचना चाहिए। वे व्यक्ति अपनी निजी क्षमता से गए हैं। वे अधिकारी जो गए हैं वे उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार डिस्क्वालीफाई हैं।'

इससे पहले श्रीनिवासन और ठाकुर के अलावा सुप्रीम कोर्ट द्वारा बर्खास्त पूर्व सचिव अजय शिर्के, संयुक्त सचिव अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी ने भी बैठक में हिस्सा लिया'।

यह भी पढ़ें- कोहली का खुलासा, 'धोनी ने मुझे कई बार टीम इंडिया से बाहर होने से बचाया'

आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला भी महत्वपूर्ण सदस्य हैं, जिन 6 संघों ने बैठक में हिस्सा नहीं लिया उसमें रेलवे, सेना और विश्वविद्यालय जैसे संस्थानिक संगठनों के अलावा राष्ट्रीय क्रिकेट क्लब, विदर्भ सीए और डीडीसीए शामिल हैं।