logo-image

Christmas Gift According Vastu 2022 : वास्तु के मुताबिक करीबियों को दें क्रिसमस गिफ्ट, चमकेगी किस्मत

क्रिसमस साल का आखिरी त्योहार है

Updated on: 20 Dec 2022, 12:06 PM

नई दिल्ली :

Christmas Gift According Vastu: क्रिसमस साल का आखिरी त्योहार है. इसके बाद नए साल की शुरुआत हो जाएगी. वहीं क्रिसमस भी आने में मात्र अब कुछ ही दिन बचे हैं. क्रिसमस का ये त्योहार दिनांक 25 दिसंबर को हर साल बड़े की हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. ये त्योहार ईसाई समुदाय का सबसे मुख्य त्योहार है, मान्यता है कि प्रभु यीशु मसीह के जन्मदिन के तौर पर हर साल ये त्योहार क्रिसमस डे के नाम से मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने घरों में क्रिसमस ट्री सजाते हैं, एक-दूसरे को गिफ्ट्स देते हैं और खुशियां बांटते हैं, ताकि जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आए. तो ऐसे में आज हम आपको अपने इस लेख में बताएंगे कि क्रिसमस के मौके पर वास्तु के हिसाब से क्या गिफ्ट्स देने चाहिए, जिससे घर की सुख-शांति और समृद्धि बनीं रहे और तरक्की के सारे रास्ते खुल जाए. 

वास्तुशास्त्र के अनुसार क्रिसमस के मौके पर दे ऐसे गिफ्ट्स

1.उपहार में दें क्रिसमस ट्री
क्रिसमस के दिन क्रिसमस ट्री उपहार में देने से अच्छा और क्या हो सकता है. क्रिसमस ट्री को घर में लगाने से घर में सकारात्मकता आती है और भाग्य आपका हमेशा साथ देता है. इससे आपके जीवन में आ रही बाधाएं भी दूर हो जाती हैं, मान-सम्मान में वृद्धि होती है. 

2.लॉफिंग बुद्धा दें
क्रिसमस के मौके पर अपने प्रियजनों को लॉफिंग बुद्धा गिफ्ट करें. इसे हमेशा घर के पूर्व दिशा में रखना चाहिए. इसे घर में रखने से आपके घर कभी नकारात्मकता नहीं आएगी और आपका जीवन हमेशा सुखमय बितेगा.

3.सात घोड़ों वाली तस्वीर दें.
क्रिसमस के मौके पर आप सात घोड़ों वाली तस्वीर दे सकते हैं, इससे उन्नति के सारे मार्ग खुल जाते हैं. सात घोड़ों की तस्वीर सूर्य के रथ का प्रतीक माना जाता है, इसे उपहार में देने से आपके जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहती है.

ये भी पढ़ें-Christmas 2022: सांता के मोजों में ही क्यों रखे जाते हैं क्रिसमस गिफ्ट, ये है बड़ी वजह

4.सोने या चांदी के आभूषण करें गिफ्ट
आप क्रिसमस के मौके पर सोने या चांदी के आभूषण गिफ्ट कर सकते हैं, इससे आपके घर हमेशा धन की बढ़ोतरी होगी और आपका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.