logo-image

Christmas 2022 : इन क्रिसमस मॉर्निंग ड्रिंक्स से दूर होगा आपका आलस, आजमाकर देखें

क्रिसमस (Christmas 2022) की तैयारियां जोरों-शोरों से शुरू हो गईं हैं. हर किसी के लिए ये त्योहार काफी बड़ा है. क्रिसमस साल का सबसे जादुई समय होता है, इस दिन क्रिसमस ट्री सजाएं जाते हैं और प्लम/रम केक बेक किए जाते हैं .

Updated on: 19 Dec 2022, 07:30 PM

नई दिल्ली :

क्रिसमस (Christmas 2022) की तैयारियां जोरों-शोरों से शुरू हो गईं हैं. हर किसी के लिए ये त्योहार काफी बड़ा है. क्रिसमस साल का सबसे जादुई समय होता है, इस दिन क्रिसमस ट्री सजाएं जाते हैं और प्लम/रम केक बेक किए जाते हैं . इस बड़े दिन को आप दिल खोलकर एंजॉय कर सकें इसके लिए हम आपके लिए कुछ कॉफी बनाने के तरीके लेकर आए हैं, जिसको पीने के बाद आप अपने अंदर से आलस दूर कर सकेंगे और इस दिन जबरदस्त मस्ती कर सकेंगें. इसके अलावा इन कॉफी को बनाने के बाद आप बड़े ब्रॉड की बनाई कॉफी भूल जाएंगे. तो चलिए अब हम आपसे उन बेस्ट कॉफी बनाने की टिप्स साझा करते हैं. 

यह भी पढ़ें : Green Tea Disadvantage: ज्यादा ग्रीन टी पीने की है आदत, इन बीमारियों को दे रहे न्योता

1. न्यूटेला कॉफी 

न्यूटेला कॉफी छुट्टियों के दिन खास बनाने के लिए बेस्ट कॉफी में से एक है. इसका स्वाद कुछ हद तक बादाम दूध मोचा के समान होता है और यह काफी टेस्टी होती है. हालांकि ये छोटे बच्चों के लिए नहीं है, आप इसे आसानी से हॉट चॉकलेट में बदल सकते हैं, जो निश्चित रूप से सभी को पसंद आएगा. इस कॉफी को बनाने के लिए कॉफी में दूध, ब्राउन शुगर और न्यूटेला को मिक्स करने तक फेंटें और तैयार होने के बाद इसका मजा लें.

2. पेपरमिंट मोचा रेसिपी

पेपरमिंट फ्लेवर वाली हॉट चॉकलेट कुछ समय से प्रचलन में हैं और ये क्रिसमस पर खासतौर से पसंद की जाती है. सर्द रात के लिए यह काफी अच्छी है. इसे तैयार करने के लिए सबसे पहले दूध, कोको पाउडर और ब्राउन शुगर को एक साथ तब तक गर्म करें जब तक कि चीनी पूरी तरह से घुल न जाए. उसके बाद एक ताजा एस्प्रेसो, कुछ पुदीना और कुछ वेनिला सिरप उसमें डालें. कॉफी मग में डालने से पहले ऊपर से डार्क चॉकलेट और व्हीप्ड क्रीम डालें. इस हॉलिडे कॉफी को और भी स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें कैंडी भी मिला सकते हैं.

3. चॉकलेट कॉफी

चॉकलेट कॉफी के बिना क्रिसमस मानों पूरा नहीं होता. इसे बनाने के लिए गर्म दूध डालने से पहले आपको एक पैन में कॉर्नफ्लोर, कोको और चीनी एक साथ फेंटना होगा. फिर उसके बाद इसे गर्म करें और इसे फेंटें साथ ही इसमें चॉकलेट के टुकड़े डालें. तब तक फेंटना जारी रखें जब तक मिश्रण चिकना और मलाईदार न हो जाए और सब कुछ पिघल जाए. अंत में एस्प्रेसो का एक शॉट डालें. अगर आप इस क्रिसमस कॉफी को और भी मीठा बनाना चाहते हैं, तो आप व्हीप्ड क्रीम भी डाल सकते हैं.