logo-image

Chhattisgarh Election: टीएस बाबा बोले-अजीत जोगी से समर्थन लेने की बजाय कांग्रेस विपक्ष में बैठना पसंद करेगी

Chhattisgarh Election: छत्‍तीसगढ़ में चुनाव संपन्‍न हो चुके हैं. प्रत्‍याश्‍ाियों की किस्‍मत EVM में लॉक हो चुकी है. EVM को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है

Updated on: 26 Nov 2018, 04:20 PM

रायपुर:

छत्‍तीसगढ़ में चुनाव संपन्‍न हो चुके हैं. प्रत्‍याश्‍ाियों की किस्‍मत EVM में लॉक हो चुकी है. EVM को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म है. इसको लेकर सोमवार को कांग्रेस की ओर से CM पद के प्रबल दावेदार और इस समय नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करके कहा कि स्ट्रांग रूम सुरक्षित है. उन्‍होंने मतगणना के बाद बनने वाली संभावित सरकार के बारे में कहाकि बहुमत नहीं मिलने की दशा में कांग्रेस विपक्ष में बैठना पसंद करेगी.

यह भी पढ़ेंः इनमें से कोई हो सकता है छत्‍तीसगढ़ का अगला CM, जानें क्‍या है इनकी खासियत

EVM को लेकर टीएस बाबा बोले- मानव जनित कोई भी इकाई उसे प्रभावित किया जा सकता है. लेकिन हमारा जनतंत्र इतना मजबूत है कि प्रभावित होने से पहले ही उसे रोक जा रहा है. आयोग द्वारा करवाई की जा रही है. मेरे क्षेत्र में कई पोलिंग बूथ पर मतदान मशीन बिगाड़ने की वजह से प्रभावित हुआ. लेकिन फिर भी मैं आशान्वित हु की अब जो स्थिति है वह दुरुस्त है. लोग लगे हुए हैं प्रभावित करने के लिए. जिम्मेदार लोगों ने मुझे फोन करके बताया कि आपको सतर्क रहने की आवश्यकता है. हम लोग भी सतर्क है.

यह भी पढ़ेंः Madhya Pradesh Election:जनता खड़ी रहती थी जिनके दरबार में वो राजघराने आज हैं वोट की कतार में

मुझे सिर्फ सरगुजा का मुख्यमंत्री बनना होता तो कोई बात नहीं लेकिन छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री बनने के लिए पूरे प्रदेश का समर्थन जरूरी है. हमारे घोषणा पत्र को पूरा करने के लिए हमने पूरी व्यवस्था की प्लानिंग की है. हमारी सरकार बनने पर पूरे प्रदेश के लोगों के लिए राशन की व्यवस्था करेंगे. पहला कार्ड तो रमन सिंह का ही बनेगा, वो ले या न लें. ये उन पर निर्भर करता है. खर्चो पर नियंत्रण कर इनकम को बढ़ाकर लोन की सहायता लेकर हम अपने वादों को पूरा करेंगे.

यह भी पढ़ें ः Madhya Pradesh Election: जायका इंदौर का: राहुल गांधी के बाद अब अमित शाह ने भी लिए 56 दुकान के चटखारे

टीएस बाबा ने कहा कि ब्रिजमोहन के खिलाफ सबसे ज्यादा निर्दलीय प्रत्यशियों पर बोले कि ये एक ट्रेजडी भी होती है दूसरी पार्टी के वोट काटने के लिए. जोगी पर कहा कि उनके कार्याकाल में वो हम लोगों को तवज्जो नहीं देते थे. हमारी बातें भी नहीं सुनीं जाती. जग्गी हत्याकांड उन्हीं के राज में हुआ. सत्ता पाने के लिए जोगी से समझौता मुमकिन ही नहीं है. अगर हमारी सरकार बनी तो जोगी की जाति का फैसला 90 दिन के अंदर होगा.

संसदीय सचिव के मामले पर कहा कि हमारी सरकार में संसदीय सचिव सरकार की सहायता के लिए काम करेंगे. राजभोग के लिए नहीं. किसानों के कर्ज माफी पर बोले की इस साल कर्ज लेने वाले सभी किसानों के कर्ज माफ किये जाएंगे. किसानों से पत्रकार वार्ता में अपील किया कि किसान द अव में न आये धन नही बेचने से अगर कर्ज लेने की स्थिति बन रही हो तो. कांग्रेस की सरकार का इंतजार न करें. हमारी सरकार आई तो पूर्ण शराब बंदी की जाएगी. नक्सलवाद खत्‍म करने की डेड लाइन नहीं दी जा सकती लेकिन आमजनों को विश्वास में साथ लेकर मुख्यधारा से जोड़ा जाएगा. देव ने जोगी को रावण और कांग्रेस को राम का दल कहा. उन्होंने कहा कि जोगी में सबको साथ में लेकर चलने की नियति नहीं बची थी. राम और रावण में यही अंतर था.