logo-image

घर बैठे पैसे कमाने का मिलेगा मौका, आप भी उठा सकते हैं बड़ा फायदा

आज कल हर कोई नौकरी करके ज्यादा पैसा कमाना चाहता है लेकिन वहीं कुछ लोग पार्ट टाइम का सहारा लेते है ताकि ज्यादा इनकम हो जाये लेकिन कई पार्ट टाइम में लोगों की बात नहीं बनती या उनका समय नहीं बन पाता. ऑफिस का कामकाज निपटा कर थोड़ा टाइम यहां देना है

Updated on: 11 Oct 2021, 11:53 AM

New Delhi:

आज कल हर कोई नौकरी करके ज्यादा पैसा कमाना चाहता है लेकिन वहीं कुछ लोग पार्ट पार्ट टाइम का सहारा लेते है ताकि ज्यादा इनकम हो जाये लेकिन कई पार्ट टाइम में लोगों की बात नहीं बनती या पहर उनका समय नहीं बन पाता . अगर आप नौकरी कर रहे हैं और अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते हैं तो हम आपको एक ऐसा आइडिया दे रहे हैं, जहां आपकी नौकरी भी चलती रहेगी और पार्ट टाइम यह काम भी कर सकते हैं. इसमें आपको कहीं घर से बाहर निकलने की जरूरत नहीं है. यानी आप अपने ऑफिस का कामकाज निपटा कर थोड़ा टाइम यहां देना है और बंपर कमाई कर सकते हैं. दरअसल हम आपको बता रहे हैं Afiliate Marketing करना का. इसमें आप किसी कंपनी से जुड़कर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़े- भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने शुरू की फेस्टिव स्पेशल ट्रेनें, जानें रूट और टाइमिंग

इसके लिए आपको रिटेल शॉप कंपनियों से जुड़ना होगा. जैसे आप ऐमजॉन (Amazon), फ्लिपकार्ट (Flipkart) जैसी कंपनियों से जुड़ सकते हैं. एमेजॉन (Amazon) के साथ जुड़कर भी आप कई तरह के बिजनेस खोल सकते हैं. Amazon Seller बन कर अपने प्रोडक्ट को ऐमजॉन पर बेच सकते हैं. आप अगर बिना निवेश किए बिज़नेस करना चाहते है, तो यह Opportunity भी ऐमजॉन दे रहा है. Amazon के Affiliate Program से आप फ्री में जुड़ सकते है, और फ्री में अपना ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर सकते हैं.

यह भी पढ़े- Bank Holidays: अगले 13 दिन तक इन शहरों में बैंकों की होगी छुट्टी, घर से निकलने से पहले जांंच ले पूरी लिस्ट 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Amazon का Affiliate Program यह एक ऐसा प्रोग्राम है, जिससे जुड़ने के बाद आप ऐमजॉन पर जितने भी प्रोडक्ट है, उनको आप अपनी Affiliate लिंक के जरिये लोगों को Product खरीदवा सकते है. इसके बदले में अच्छा कमीशन भी मिलता है. आज भी ऐसे कई स्टूडेंट, हाउस वाइफ, यूटूबर, ब्लॉगर और जॉब करने वाले कई लोग है. जो ऐमजॉन के Affiliate प्रोग्राम से काफी अच्छी कमाई कर रहे है.


कैसे जुड़ें- 

अगर आप Amazon के Affiliate Program से जुड़ना चाहते हैं तो इस https://affiliate-program.amazon.in/? लिंक पर विजिट करना होगा। इसके बाद यहां आप रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं और प्रोडक्ट को प्रमोट करके बेहतर कमाई कर सकते हैं.