News Nation Logo

आज से इस NFO में सिर्फ 5 हजार रुपये निवेश करके कमा सकते हैं मोटा मुनाफा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही फंड के लिए NFO सब्सक्रिप्शन आज यानि 27 अक्टूबर 2020 को खुल चुका है. इन फंड के लिए सब्सक्रिप्शन 10 नवंबर 2020 को बंद होगा.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 27 Oct 2020, 02:33:04 PM
NFO

NFO (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

मिरे एसेट इनवेस्टमेंट मैनेजर्स इंडिया (Mirae Asset Investment Managers India) ने भारत के पहले ईएसजी ईटीएफ (ESG ETF) मिरे एसेट ईएसजी सेक्टर लीडर्स ईटीएफ को आज लॉन्च कर दिया है. बता दें कि निफ्टी 100 ईएसजी सेक्टर लीडर्स टोटल रिटर्न इंडेक्स को यह ओपन एंडेड स्कीम फॉलो करती है. कंपनी ने इसके अलावा मिरे एसेट ईएसजी सेक्टर लीडर्स फंड ऑफ फंड को भी लॉन्च किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों ही फंड के लिए NFO सब्सक्रिप्शन आज यानि 27 अक्टूबर 2020 को खुल चुका है. इन फंड के लिए सब्सक्रिप्शन 10 नवंबर 2020 को बंद होगा.

यह भी पढ़ें: RBI ने कर्जदाता संस्थानों से ब्याज पर ब्याज माफी को लागू करने कहा

निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड ऑप्शन के साथ ही ग्रोथ ऑप्शन का विकल्प
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन फंड का मैनेजमेंट भारती सावंत के द्वारा हो रहा है. मिरे एसेट ईएसजी सेक्टर लीडर्स फंड ऑफ फंड  के जरिए निवेशक रेग्युरल और डायरेक्टर प्लान में निवेश कर सकते हैं. निवेशकों को डिविडेंड ऑप्शन के साथ ही ग्रोथ ऑप्शन का भी विकल्प उपलब्ध होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक निफ्टी के 100 ईएसजी सेक्टर लीडर्स इंडेक्स को दोनों ही फंड के द्वारा ट्रैक किया जाएगा. बता दें कि इस इंडेक्स में जिन कंपनियों में विवाद चल रहा है उन्हें शामिल नहीं किया जाता है. 

यह भी पढ़ें: सब्जियों की महंगाई से नहीं मिल पा रही राहत, सरकार के फैसलों का भी असर नहीं

न्यूनतम 5 हजार रुपये का कर सकते हैं निवेश
बता दें कि पिछले तीन साल के रिटर्न को देखें तो पाएंगे की लार्जकैप फंडों (रेगुलर प्लान) के मुकाबले निफ्टी 100 ईएसजी सेक्टर लीडर्स इंडेक्स ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मिरे एसेट इनवेस्टमेंट मैनेजर्स इंडिया की दोनों ही स्कीम में न्यूनतम 5,000 रुपये का शुरुआती निवेश किया जा सकता है. इसके अलावा बाद में इसके गुणक में इन स्कीम में निवेश कर सकते हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Oct 2020, 02:32:13 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.