logo-image

NSE ने निवेशकों की परेशानी की दूर, किया ये बदलाव, फुले नहीं समाएंगे आप!

LIC IPO NSE Introduced A New Rule: कल लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के आईपीओ (LIC IPO) को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिला है. इसी बीच अब एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) में निवेश करने वालों के लिए एक बड़ा अपडेट आ रहा है.

Updated on: 05 May 2022, 12:32 PM

highlights

  • कल खुल चुका है एलआईसी का आईपीओ
  • एंकर निवेशकों से मिला था जबरदस्त रिस्पॉन्स

नई दिल्ली:

LIC IPO NSE Introduced A New Rule: लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) का IPO कल खुल चुका है. वहीं आने वाली 12 मई को शेयरों का आवंटन भी होने जा रहा है. शेयर बाजार में एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) की लिस्टिंग 17 मई को होगी. बता दें पहले दिन यानि कल लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया के आईपीओ (LIC IPO) को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स देखने को मिला है. इसी बीच अब एक बड़ा अपडेट आ रहा है. अगर आप भी एलआईसी के आईपीओ (LIC IPO) पर नजर बनाए हुए हैं और निवेशक हैं तो खुश हो जाइए. इस आईपीओ (LIC IPO)को खरीदने वालों के लिए सरकार ने एक नियम में बदलाव कर दिया है, जिसके तहत अब निवेशकों को सब्सक्रिप्शन के लिए ज्यादा दिन मिलेंगे.

निवेशकों की परेशानी हुई दूर
नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने एक नियम में बदलाव कर दिया है. दरअसल एलआईसी के आईपीओ में निवेशकों को जहां पहले इस इश्यू को सब्सक्राइब करने के लिए चार दिन ही मिल रहे थे, वहीं नियम में बदलाव के बाद अब पांच दिन मिलेंगे. नए नियम के तहत अब निवेशक शनिवार के दिन भी आईपीओ को सब्सक्राइब कर सकेंगे. पहले शनिवार और रविवार को मार्केट बंद होने के कारण निवेशकों को सब्सक्रिप्शन की परेशानी आ रही थी, जिसका एनएसई ने अब समाधान कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः LIC IPO: खुल गया देश का सबसे बड़ा एलआईसी आईपीओ, 2 घंटे में 94 फीसदी सब्सक्राइब

एंकर निवेशकों का भी शानदार रहा रिस्पॉन्स
आम निवेशकों से पहले एंकर निवेशकों के लिए एलआईसी का आईपीओ खोला गया था. एलआईसी की ओर से जानकारी देकर बताया गया कि एंकर निवेशकों से 5,627 करोड़ रुपये की राशि जुटी है. बता दें एंकर निवशकों के लिए इक्विटी शेयर की कीमत 949 रुपये प्रति शेयर रखी गई थी.