logo-image

LIC IPO: दूसरे दिन भी जबरदस्त रिस्पॉन्स के साथ खचाखच फुल भरा आईपीओ

LIC IPO Latest Update: एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) आम जनता के लिए 2 दिन पहले खुल गया था इसके साथ ही यह कल तक लगभग पूरा भर चुका है. इन दो दिनों में ही इसे 100 फीसदी से ज्यादा सब्सक्राइब कर लिया गया है.

Updated on: 06 May 2022, 11:57 AM

highlights

  • दूसरे दिन भी शानदार रहा एलआईसी आईपीओ का परफॉर्मेंस
  • शुरुआती दो दिनों में ही 100 फीसदी से ज्यादा सब्सक्राइब

नई दिल्ली:

LIC IPO Latest Update: लाइफ इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (LIC) के IPO को खुलने के साथ ही जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. जहां पहले दिन आईपीओ में निवेशकों की अच्छी- खासी तादाद ने इंटरेस्ट दिखाया वहीं दूसरे दिन भी रिकॉर्ड तोड़ पर्फोर्मेंस रहा है. एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) आम जनता के लिए 2 दिन पहले खुल गया था इसके साथ ही यह कल तक लगभग पूरा भर चुका है. इन दो दिनों में ही इसे 100 फीसदी से ज्यादा सब्सक्राइब कर लिया गया है जिसके बाद से ग्रे मार्केट में एलआईसी आईपीओ का प्रीमियम कम हो गया है. 

रिटेल इन्वेस्टर्स ने दिखाया ज्यादा इंटेरेस्ट 
एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) में रिटेल इन्वेस्टर्स ने सबसे ज्यादा इंटेरेस्ट दिखाया है. रिटेल इन्वेस्टर्स की बदौलत ही यह आईपीओ 2 दिनों में ही 93 फीसदी भर चुका है. एलआईसी के कर्मचारियों के लिए रिजर्व रखे गए हिस्से को 2.22 गुना सब्सक्राइब किया जा चुका है. ग्रे मार्केट में एलआईसी का आईपीओ अभी 65 रुपये के प्रीमियम के साथ व्यापार कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः आसमान से धड़ाम हुआ नींबू का भाव, बारिश की फुहार से मिलेगी और भी राहत 

बता दें एलआईसी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक एंकर निवेशकों से सरकार ने 5,627 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है. इसी के साथ निवेशकों के लिए खुशखबरी है कि वीकेंड पर भी मार्केट खुला रहेगा. निवेशकों को शनिवार के साथ- साथ अब रविवार को भी निवेश करने का मौका दिया जाएगा. सरकार इस आईपीओ से 21,000 करोड़ रुपए जुटाने की प्लानिंग में है. 12 मई को शेयरों को आवंटित किया जाएगा और शेयर बाजार में इसकी लिस्टिंग 17 मई को की जाएगी.