logo-image

आसमान से धड़ाम हुआ नींबू का भाव, बारिश की फुहार से मिलेगी और भी राहत 

Lemon Price Dropped: नींबू के दामों (Lemon Price Hike) ने हाई तौबा मचा दी थी जब शुरुआती दौर में नींबू की कीमत 400 रुपये प्रति किलो हो गयी थी, हालांकि बाजार अब ठंडा हो रहा है.

Updated on: 06 May 2022, 09:35 AM

highlights

  • कर्नाटक के बीजापुर में बारिश की फुहार नींबू की अवाक बढ़ाएगी
  • इस समय मीडियम साइज के नींबू 50 रुपये प्रति किलो पर बिक रहे हैं

नई दिल्ली:

Lemon Price Dropped: नींबू के भाव (Lemon Price) ने पिछले कुछ समय से आम आदमी के छक्के छुड़ा रखें हैं, वहीं अब कीमतों (Lemon Price) में राहत मिलने लगी है. गर्मियों में नींबू पानी हर आदमी की एक आम जरूरत है लेकिन आसमान की ऊंचाईयों को छूते दामों (Lemon Price) ने इसे विलासिता की वस्तु बना दिया था. नींबू के दामों (Lemon Price Hike) ने हाई तौबा मचा दी थी जब शुरुआती दौर में नींबू की कीमत 400 रुपये प्रति किलो हो गयी थी, हालांकि बाजार अब ठंडा हो रहा है. इसी के साथ जानकार बताते हैं बारिश की फुहार पड़ने से दामों (Lemon Price) में और अधिक राहत देखने को मिलेगी.

बाजार में इस कीमत पर बिक रहा है नींबू (Latest Rtaes Of Lemon)
मंडियों में नींबू से भरी गाड़ियां पहुंच रही हैं, यही वजह है कि नींबू के दाम 400 रुपये प्रति किलो से धड़ाम होकर 50 रुपये प्रति किलो पर आ रुका है. मंडियों में भी नींबू अच्छी मात्रा में पहुंच रहा है. गाजीपुर सब्जी मंडी के चेयरमैन राजकुमार बल्लन ने जानकारी दी कि रोजाना 4000 किलो नींबू मंडी में आ रहा है. आजादपुर मंडी में नींबू अच्छी मात्रा में आ रहा है जिसके कारण इससे जुड़ी दूसरी मंडियों में नींबू की पहुंच बढ़ी है. थोक रेट में बड़े साइज का नींबू 100 रुपये प्रति किलो की कीमत पर बिक रहा है, वहीं मीडियम साइज के नींबू के दाम (Lemon Price) इस समय 50 से 70 रुपये प्रति किलो बने हुए हैं.

यह भी पढ़ेें:  Crude Oil का दाम उछला, फिर रुलाएंगे पेट्रोल- डीजल के भाव, जारी हुई कीमतें

बारिश की फुहार से ठंडी होंगी नींबू की कीमतें
नींबू की फसल को पानी की जरूरत होती है यही वजह है कि बारिश की फुहारों के साथ दामों में राहत (Lemon Price Dropped) मिलने वाली है.इसी के साथ कनार्टक के बीजापुर में बारिश की बूंदे दिल्ली की मंडियों में नींबू की अवाक बढ़ाएगी, यानि ज्यादा मात्रा में नींबू मंडियों में पहुंचेगा, जिसका सीधा असर नींबू की कीमतों (Lemon Price Dropped) में देखने को मिलेगा.