logo-image

Crude Oil का दाम उछला, फिर रुलाएंगे पेट्रोल- डीजल के भाव, जारी हुई कीमतें

Petrol- Diesel Price Today, 6 May 2022:  ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल के दाम बढ़ गए हैं. जिसका प्रभाव एक बार फिर पेट्रोल- डीजल के दामों (Petrol- Diesel Price)पर पड़ सकता है. ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत 110 डॉलर प्रति बैरल हो चुकी हैं.

Updated on: 06 May 2022, 07:18 AM

highlights

  • Crude Oil के दाम 110 डॉलर प्रति बैरल हुए
  • सरकारी तेल कंपनियां बढ़ा सकती हैं तेल के भाव

नई दिल्ली:

Petrol- Diesel Price Today, 6 May 2022: पेट्रोल- डीजल के दामों (Petrol- Diesel Price) को लेकर आम आदमी को मायूस करने वाली खबर आ रही है. इस नई अपडेट से आपकी परेशानी बढ़ सकती है. दरअल ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल के दाम बढ़ गए हैं. जिसका प्रभाव एक बार फिर पेट्रोल- डीजल के दामों (Petrol- Diesel Price)पर पड़ सकता है. ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत 110 डॉलर प्रति बैरल का आंकड़ा छू चुकी है. इसी बीच पेट्रोल और डीजल (Petrol- Diesel Price Today 6 May 2022) के दामों को भी सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार के लिए अपडेट कर दिया है. फिलहाल पेट्रोल- डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं आया है, लेकिन माना जा रहा है कि कच्चे तेल की कीमतों का भार सरकारी तेल कंपनियों और आम आदमी को मिल कर ढोना पड़ सकता है.

आम आदमी को ढोना होगा बढ़ी हुई कीमतों का बोझ

जानकारों की मानें तो अभी तक पेट्रोल- डीजल के दामों के बढ़ने की आशंका ना के बराबर बनी हुई थी. इसकी एक बड़ी वजह कच्चे तेल की कीमतों का सामान्य बना रहना था. लेकिन अब जब कच्चे तेल की कीमतें ही 110 डॉलर का आकंड़ा पार कर चुकी हैं तो जल्द ही इसका प्रभाव पेट्रोल- डीजल की कीमतों (Petrol- Diesel Price) पर देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः NSE ने निवेशकों की परेशानी की दूर, किया ये बदलाव, फुले नहीं समाएंगे आप!

शुक्रवार को अपडेट हुई पेट्रोल- डीजल की कीमतें (Petrol- Diesel Price Today 6.May.2022)
दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये है. डीजल की कीमत में आखिरी बार 80 पैसे प्रति लीटर का उछाल दर्ज किया गया था, जिसके बाद यह 96.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 120.51 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. वहीं 1 लीटर डीजल का दाम 104.77 रुपये प्रति लीटर है.
कोलकाता में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत में 115.12 रुपये है. वहीं डीजल का दाम 99.83 रुपये प्रति लीटर बना हुआ है.
चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल का दाम 110.85 रुपये बना हुआ है. डीजल की कीमत 100.94 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.