logo-image

ओवरनाइट म्यूचुअल फंड (Overnight Mutual Fund) में करें निवेश, रातोंरात होती है मोटी कमाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब दो साल के बाद निवेश के लिए ओवरनाइट फंड (Overnight Mutual Fund) खुला है. बता दें कि ओवरनाइट फंड को निवेश के लिए सबसे सुरक्षित माना जाता है.

Updated on: 24 Jan 2022, 03:46 PM

highlights

  • मार्केट की अगले दिन की उठापटक का इसके ऊपर असर नहीं पड़ता है
  • ओवरनाइट फंड एक ओपन एंडेड फंड है जिसमें कभी भी निवेश कर सकते हैं

नई दिल्ली:

अगर आप रोजाना बड़ी रकम की लेनदेन करते हैं तो आप अपनी रकम को ओवरनाइट फंड (Overnight Fund) में निवेश करके मोटी कमाई कर सकते हैं. दरअसल, ओवरनाइट म्यूचुअल फंड (Overnight Mutual Fund) ऐसे फंड होते हैं जो एक दिन में ही मैच्योर हो जाते हैं. बता दें कि ट्रस्ट म्यूचुअल फंड (Trust Mutual Fund) ने हाल ही में TrustMF Overnight Fund लॉन्च किया था. यह ओवरनाइट फंड एक ओपन एंडेड फंड (Open Ended Fund) है जिसमें कभी भी निवेश किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: Budget 2022: मोदी सरकार ट्रेन यात्रियों के लिए नई रेल सुविधाओं का कर सकती है ऐलान

एक दिन में मैच्योर हो जाता है फंड
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब दो साल के बाद निवेश के लिए ओवरनाइट फंड खुला है. बता दें कि ओवरनाइट फंड को निवेश के लिए सबसे सुरक्षित माना जाता है. दरअसल, यह फंड एक दिन में ही मैच्योर हो जाता है और मार्केट की अगले दिन की उठापटक का इसके ऊपर असर नहीं पड़ता है. मतलब यह कि इस फंड में निवेश करके निवेशक रोजाना मोटा मुनाफा कमा सकता है. चूंकि इस फंड की मैच्योरिटी सिर्फ एक दिन की होती है इसलिए इस पर बाजार के उतार-चढ़ाव का कोई भी असर नहीं पड़ता है और यही वजह है कि यह सुरक्षित माना जाता है.

यह भी पढ़ें: Budget 2022: मंहगाई-बेरोजगारी की मार झेल रहे लोगों को राहत की उम्मीद

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ओवरनाइट कैटेगरी के फंड्स ने पिछले एक साल में 3.12 फीसदी, तीन साल में 3.93 फीसदी और पांच साल में 4.63 फीसद का रिटर्न दिया है.