logo-image

फोनपे (PhonePe) के जरिए घर बैठे होगी मोटी इनकम, सिर्फ 500 रुपये से शुरू कर सकते हैं निवेश

निवेशक अब फोनपे के जरिए इक्विटी (Equity), गोल्ड और डेट फंड्स (Debt Funds) में निवेश कर सकेंगे. निवेशकों के पास म्यूचुअल फंड में निवेश का बेहतरीन मौका होगा.

Updated on: 05 May 2020, 08:16 AM

नई दिल्ली:

म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) में निवेश करने वाले निवेशकों के लिए खुशखबरी है. वॉलमार्ट (Walmart) के स्वामित्व वाली डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे (PhonePe) ने आदित्य बिड़ला सन लाइफ (Adity Birla Sun Life) के साथ मिलकर नए इन्वेस्टमेंट सॉल्युशन सुपर फंड को लॉन्च करने की घोषणा की है. निवेशक अब फोनपे के जरिए इक्विटी (Equity), गोल्ड और डेट फंड्स (Debt Funds) में निवेश कर सकेंगे. निवेशकों के पास म्यूचुअल फंड में निवेश का बेहतरीन मौका होगा.

यह भी पढ़ें: सोना-चांदी भाव Gold Silver Rate Today: MCX पर सोने-चांदी में सीमित दायरे में कारोबार के आसार, जानें आज की रणनीति

एक ही प्लेटफॉर्म्स के जरिए विभिन्न म्यूचुअल फंड में कर सकेंगे निवेश
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फोनपे के प्लेटफॉर्म के ऊपर निवेशकों को एक ही स्थान पर कई तरह के निवेश कर सकेंगे. कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक उसके पास मौजूदा समय में करीब 20 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर्स हैं और उन सभी को सोने की खरीद, टैक्स सेविंग फंड्स, लिक्विड फंड और इंटरनेशनल ट्रैवल इंश्योरेंस के निवेश के विकल्प मिलेंगे. इसके अलावा कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के लिए निवेशकों को एक स्पेशल इंश्योरेंस कवर भी उपलब्ध कराया गया है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio) में अभी भी बची हैं निवेश की संभावनाएं, बोफा रिसर्च की रिपोर्ट

निवेशक अगर ज्यादा से ज्यादा रिटर्न हासिल करना चाहता है तो उसके पास इक्विटी फंड्स (Equity Funds) में भी निवेश का मौका होगा. इसके अलावा अगर कोई निवेशक कम जोखिम के साथ निवेश करना चाहता है तो उसके लिए डेट फंड्स में निवेश का बेहतरीन अवसर है. कोई भी निवेशक सिर्फ 500 रुपये की शुरुआती निवेश कर सकता है. जानकारों का कहना फोनपे के यूजर्स के पास घर बैठे आसानी से निवेश का एक बेहतरीन प्लेटफॉर्म उपलब्ध होने जा रहा है.