logo-image

ICICI म्यूचुअल फंड ने लॉन्च की नई स्कीम, जानिए कैसे होगा फायदा

जानकारी के मुताबिक इस फंड में न्यूनतम एप्लिकेशन की राशि 1 हजार रुपये है. इसके अलावा न्यूनतम अतिरिक्त आवेदन की राशि 500 रुपये है. हालांकि न्यूनतम रिडेंपशन की राशि कोई भी हो सकती है.

Updated on: 04 Oct 2021, 01:53 PM

highlights

  • आईसीआईसीआई के इस NFO की अवधि 27 सितंबर से 11 अक्टूबर 2021 तक है
  • यह एक ओपन एंडेड इंडेक्स फंड है जो Nasdaq 100 की तर्ज पर बनाया गया है

नई दिल्ली:

अगर न्यू फंड ऑफर (New Fund Offer-NFO) में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन स्कीम सामने आ रही है. दरअसल, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (ICICI Prudential Mutual Fund) ने न्यू फंड ऑफर (NFO) लॉन्च किया है. आईसीआईसीआई के इस NFO की अवधि 27 सितंबर 2021 से 11 अक्टूबर 2021 तक है. बता दें कि यह एक ओपन एंडेड इंडेक्स फंड है जो कि Nasdaq 100 की तर्ज पर बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक इस फंड में रेग्युलर और डायरेक्ट प्लान के जरिए निवेश किया जा सकता है. इसके अलावा निवेशकों को इसमें ग्रोथ और इनकम डिस्ट्रीब्यूशन कम कैपिटल विद्ड्रॉल ऑप्शन भी मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: पढ़ाई पर हुए खर्च के लिए भी उठाया जा सकता है टैक्स छूट का फायदा, यहां जानिए सबकुछ

जानकारी के मुताबिक इस फंड में न्यूनतम एप्लिकेशन की राशि 1 हजार रुपये है. इसके अलावा न्यूनतम अतिरिक्त आवेदन की राशि 500 रुपये है. हालांकि न्यूनतम रिडेंपशन की राशि कोई भी हो सकती है. वहीं एग्जिट लोड शून्य तय की गई है. इसके अलावा बेंचमार्क इंडेक्स Nasdaq 100 Index TRI है. 

यह भी पढ़ें: 100 रुपये की मामूली रकम से कर सकते हैं SIP की शुरुआत

म्यूचुअल फंड हाउस (Mutual Fund House) पहली बार जब कोई फंड (Fund) म्यूचुअल फंड बाजार में लॉन्च करता है उसे ही न्यू फंड ऑफर (NFO) कहा जाता है. गौरतलब है कि बाजार से पैसा जुटाने के उद्देश्य से न्यू फंड ऑफर लाया जाता है. इसके अलावा निवेशकों को नए फंड में निवेश के लिए भी पेश किया जाता है. न्यू फंड ऑफर (NFO) IPO की तरह मार्केट में लॉन्च किया जाता है. निवेशकों की अर्जी के बाद NFO लॉन्च हो जाता है. NFO और IPO में सिर्फ यह अंतर है कि NFO नेट एसेट वैल्यू पर बेचा जाता है, जबकि IPO में शेयर के प्राइस बैंड होते हैं जिस पर शेयर के लिए बोली लगाई जाती है.