News Nation Logo
पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले का एक आरोपी फखरुद्दीन को रिहा पटना के गांधी मैदान बम ब्लास्ट मामले में सजा 1 नवंबर को सुनाई जाएगी NIA की स्पेशल कोर्ट ने 10 आरोपियों में से नौ को दोषी करार दिया NCB के DDG ज्ञानेश्वर सिंह समेत NCB की 5 सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई पहुंची NCB की टीम प्रभाकर के भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच करेगी प्रभाकर मुंबई के क्रूज़ ड्रग्स मामले में एक गवाह है सभी गवाहों के कॉल डिटेल की जांच हो: नवाब मलिक सीएम तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या शामिल: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली दिल्ली के लोग रामलला के दर्शन कर सकेंगे: अरविंद केजरीवाल, सीएम दिल्ली कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किया नई पार्टी बनाने का ऐलान, कहा- सभी 117 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव पेगासस जासूसी मामले की जांच करेगी एक्सपर्ट कमेटी, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश कोविड के चलते दक्षिण 24 परगना जिले के सोनारपुर इलाके में 3 दिन का लॉकडाउन बॉम्बे हाईकोर्ट में नवाब मलिक के खिलाफ PIL दायर, ड्रग्स केस में टिप्पणी से रोकने की मांग पंजाब में दिवाली पर 2 घंटे पटाखे चलाने की इजाजत, रात 8 से 10 बजे तक कर सकेंगे आतिशबाजी अक्टूबर महीने में 20वीं बार महंगा हुआ पेट्रोल और डीजल दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 35 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ पीएम मोदी आज ईस्ट एशिया समिट को संबोधित करेंगे, वर्चुअली होंगे शामिल

ICICI म्यूचुअल फंड ने लॉन्च की नई स्कीम, जानिए कैसे होगा फायदा

जानकारी के मुताबिक इस फंड में न्यूनतम एप्लिकेशन की राशि 1 हजार रुपये है. इसके अलावा न्यूनतम अतिरिक्त आवेदन की राशि 500 रुपये है. हालांकि न्यूनतम रिडेंपशन की राशि कोई भी हो सकती है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Oct 2021, 01:53:39 PM
ICICI Prudential Mutual Fund

ICICI Prudential Mutual Fund (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • आईसीआईसीआई के इस NFO की अवधि 27 सितंबर से 11 अक्टूबर 2021 तक है
  • यह एक ओपन एंडेड इंडेक्स फंड है जो Nasdaq 100 की तर्ज पर बनाया गया है

नई दिल्ली:

अगर न्यू फंड ऑफर (New Fund Offer-NFO) में निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बेहतरीन स्कीम सामने आ रही है. दरअसल, आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (ICICI Prudential Mutual Fund) ने न्यू फंड ऑफर (NFO) लॉन्च किया है. आईसीआईसीआई के इस NFO की अवधि 27 सितंबर 2021 से 11 अक्टूबर 2021 तक है. बता दें कि यह एक ओपन एंडेड इंडेक्स फंड है जो कि Nasdaq 100 की तर्ज पर बनाया गया है. जानकारी के मुताबिक इस फंड में रेग्युलर और डायरेक्ट प्लान के जरिए निवेश किया जा सकता है. इसके अलावा निवेशकों को इसमें ग्रोथ और इनकम डिस्ट्रीब्यूशन कम कैपिटल विद्ड्रॉल ऑप्शन भी मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: पढ़ाई पर हुए खर्च के लिए भी उठाया जा सकता है टैक्स छूट का फायदा, यहां जानिए सबकुछ

जानकारी के मुताबिक इस फंड में न्यूनतम एप्लिकेशन की राशि 1 हजार रुपये है. इसके अलावा न्यूनतम अतिरिक्त आवेदन की राशि 500 रुपये है. हालांकि न्यूनतम रिडेंपशन की राशि कोई भी हो सकती है. वहीं एग्जिट लोड शून्य तय की गई है. इसके अलावा बेंचमार्क इंडेक्स Nasdaq 100 Index TRI है. 

यह भी पढ़ें: 100 रुपये की मामूली रकम से कर सकते हैं SIP की शुरुआत

म्यूचुअल फंड हाउस (Mutual Fund House) पहली बार जब कोई फंड (Fund) म्यूचुअल फंड बाजार में लॉन्च करता है उसे ही न्यू फंड ऑफर (NFO) कहा जाता है. गौरतलब है कि बाजार से पैसा जुटाने के उद्देश्य से न्यू फंड ऑफर लाया जाता है. इसके अलावा निवेशकों को नए फंड में निवेश के लिए भी पेश किया जाता है. न्यू फंड ऑफर (NFO) IPO की तरह मार्केट में लॉन्च किया जाता है. निवेशकों की अर्जी के बाद NFO लॉन्च हो जाता है. NFO और IPO में सिर्फ यह अंतर है कि NFO नेट एसेट वैल्यू पर बेचा जाता है, जबकि IPO में शेयर के प्राइस बैंड होते हैं जिस पर शेयर के लिए बोली लगाई जाती है.

First Published : 04 Oct 2021, 01:53:39 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.