News Nation Logo

महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, बचत खाते पर 7 फीसदी ब्याज दे रहा है Equitas Small Finance Bank

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank-ESFB) ने कहा कि बचत खाते में 7 प्रतिशत ब्याज के साथ, यह महिला डॉक्टरों, स्त्रीरोग विशेषज्ञ और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ मुफ्त स्वास्थ्य जांच व असीमित टेली-परामर्श भी प्रदान करता है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Nov 2020, 11:34:06 AM
Women

Women (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली:

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank-ESFB) ने सात प्रतिशत ब्याज दर के साथ महिलाओं के लिये 'ईवा' बचत खाता शुरू करने की घोषणा की है. बैंक ने एक विज्ञप्ति में कहा कि ईवा एक अद्वितीय बचत खाता है. यह स्वास्थ्य, धन और समृद्धि जैसे हर पहलू में भारतीय महिलाओं की भलाई की कोशिश करता है. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने कहा कि बचत खाते में 7 प्रतिशत ब्याज के साथ, यह महिला डॉक्टरों, स्त्रीरोग विशेषज्ञ और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ मुफ्त स्वास्थ्य जांच व असीमित टेली-परामर्श भी प्रदान करता है.

यह भी पढ़ें: EPFO ने पेंशनभोगियों के लिए शुरू की बड़ी सुविधा, घर पर ही मिल जाएगी ये सर्विस

इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने स्मृति मंधाना को नया ब्रांड एंबेसडर बनाया
इसके अलावा यह पीएफ छूट और महिला ग्राहकों के लिये गोल्ड लोन की दरों में छूट प्रदान करता है. बैंक ने महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना को नया ब्रांड एंबेसडर घोषित किया. 

यह भी पढ़ें: LIC के इस प्लान में निवेश से आखिरी सांस तक मिलती रहेगी पेंशन, जानिए कैसे उठाए फायदा

बता दें कि इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक ने पिछले दिनों बताया था कि भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India-RBI) ने उन पर लगाए गए प्रतिबंध को हटा लिया है. केंद्रीय बैंक ने बैंक के एमडी और सीईओ के पारिश्रमिक पर भी रोक लगाए जाने के निर्देश को अब हटा लिया है. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा महीने की शुरुआत में ही एक्सचेंजों को सूचीबद्ध किए जाने के चलते ये प्रतिबंध हटा लिए गए हैं.

First Published : 17 Nov 2020, 11:29:29 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो