logo-image

EPFO Update: सरकार ने दी अब ये नई सुविधा, फटाफट चेक करें खबर

EPFO Latest Update 2022: अगर आप भी पीएफ खाताधारक हैं तो आपको यह खबर मिस नहीं करनी चाहिए. दरअसल ईपीएफओ ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट कर खाताधारकों को एक नई सुविधा के बारे में बताया है.

Updated on: 21 Apr 2022, 10:22 AM

highlights

  • ईपीएफओ ने ट्वीटर हैंडल पर जानकारी उपलब्ध करवाई है
  • ऑनलाइन अपडेट प्रक्रिया के लिए वीडियो भी शेयर किया गया है

नई दिल्ली:

EPFO Latest Update 2022: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees' Provident Fund Organisation) की ओर से खाताधारकों के लिए बड़ी अपडेट मिल रही है. ईपीएफओ ने खाताधारकों को एक नई सुविधा दे दी है. अगर आप भी पीएफ खाताधारक हैं तो आपको यह खबर मिस नहीं करनी चाहिए. दरअसल ईपीएफओ ने अपने ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट कर खाताधारकों को एक नई सुविधा के बारे में बताया है. इस नई सुविधा के तहत अब खाताधारक 2 महीने की नौकरी के बाद इस्तीफा लेने पर पीएफ खाते से बाहर निकलने की तारीख को खुद ऑनलाइन अपडेट कर पाएंगे.

 ईपीएफओ ने ट्वीटर हैंडल पर इसकी जानकारी उपलब्ध करवाई है साथ ही यूजर को गाइड करने के लिए एक वीडियो भी शेयर किया गया है.

ऐसे कर सकते हैं जानकारी अपडेट
खाताधारक अब आधार बेस्ड ओटीपी का इस्तेमाल कर डेट ऑफ एक्जिट को ऑनलाइन अपडेट कर सकते हैं, हालांकि इसके लिए UAN नंबर का आधार कार्ड से लिंक होना जरूरी है. वहीं आधार में मोबाइल नंबर अपडेट होना चाहिए, ताकि ओटीपी (One Time Password) प्राप्त किया जा सके.

यह भी पढ़ेंः Triple Tax Benefit वाली इस स्कीम में आपने निवेश किया क्या?

इसके अलावा कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (Employees' Provident Fund Organisation) की आधिकारिक वेबसाइट से भी खाताधारक एग्जिट डेट को अपडेट कर सकते हैं.