News Nation Logo

Diwali Vacation: अब ये कंपनी दे रही कर्मचारियों को दिवाली छुट्टी, 10 दिन तक परिवार के साथ होगी मौज

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 11 Oct 2022, 11:33:07 AM
Diwali Vacation By Company

Diwali Vacation By Company (Photo Credit: Diwali Vacation By Company)

highlights

  • अमेरिकी कंपनी दे रही है कर्मचारियों को छुट्टी
  • इससे पहले मीशो ने भी किया था छुट्टी का ऐलान

नई दिल्ली:  

Diwali Vacation By Company: वर्कर चाहे किसी भी कंपनी का क्यूं ना हो, हर कंपनी चाहती है कि वर्कर ज्यादा से ज्यादा काम कंपनी के लिए करे. इसके लिए कई कंपनियां वर्कर्स को अच्छा वर्किंग एनवायरमेंट देती हैं तो कुछ कंपनियां वेकेशन का ऐलान करती हैं. यहां ध्यान देनी वाली बात ये है कि कंपनियों का ऐसा करना कोई बड़ी बात नहीं है, क्योंकि क्यों काम करने वाला कर्मचारी ही अगर मानसिक तनाव झेल रहा हो तो इससे उसकी कार्यकुशलता में भी असर पड़ता है. यानि आखिर में नुकसान कहीं ना कहीं कंपनी का भी होता  है. लेकिन इसके बावजूद भी कई कंपनियां अपने वर्कर्स के लिए कड़े- नियमों की एक लंबी लिस्ट बना कर रखते हैं. ऐसे में फेस्टिव सीजन पर लंबी छुट्टी के बारे में सोचना भी बहुत बड़ी बात है. लेकिन इन सबसे परे एक अमेरिकी कंपनी ने अपने भारतीय कर्मचारियों के लिए दिवाली वेकेशन घोषित कर दिया है. 

अमेरिकी कंपनी ने अपने वर्कर्स के लिए  1- 2 या तीन दिन का नहीं बल्कि पूरे 10 दिन का वेकेशन का ऐलान किया है. बिजनेस टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक न्यूयॉर्क में स्थितऑफिस स्पेस प्रोवाइडर वी वर्क ने अपने भारतीय कर्मचारियों के लिए लंबी छुट्टी का ऐलान किया है. कंपनी ने अपने वर्कर्स से कहा है कि  काम को स्विच ऑफ करो और फैमिली के साथ दिवाली मनाओ.

ये भी पढ़ेंः Mulayam Singh Yadav Net Worth: मुलायम सिंह यादव अपने पीछे छोड़ गए इतनी संपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस पर कंपनी का कहना है कि इस तरह की पॉलिसी पहली बार शुरू नहीं हुई है, बल्कि इससे पहले भी साल 2021 में एम्पलॉई फर्स्ट की धारणा के साथ इस पहल की शुरुआत हुई थी. ऐसा ही कुछ पिछले दिनों ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म मीशो ने किया था. मीशो ने अपने एम्प्लाइज को 11 दिन का वेकेशन ऑफर किया था.हालांकि मीशो ने अपने एम्प्लाईज को किसी तरह की दिवाली छुट्टी नहीं दी थी. कंपनी ने अपने वर्कर्स को ‘रीसेट एंड रिचार्ज’ब्रेक दिया था.  22 अक्टूबर से 1 नवंबर तक मीशो के वर्कर्स ने इसका लाभ भी उठाया था.

First Published : 11 Oct 2022, 11:33:07 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.