logo-image

केनरा बैंक (Canara Bank) भी लाने जा रहा है कोरोना वायरस के इलाज के लिए हेल्थ इंश्योरेंस

केनरा बैंक (Canara Bank) ने कहा कि उसने न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और एचडीएफसी अर्गो हेल्थ इश्योरेंस के साथ गठजोड़ किया है.

Updated on: 01 Aug 2020, 09:50 AM

नई दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): सार्वजनिक क्षेत्र के केनरा बैंक (Canara Bank) ने लघु अवधि की कोरोना कवच बीमा पॉलिसी (Corona Kavach Health Insurance Policy) की बिक्री के लिए तीन बीमा कंपनियों (Insurance Companies) से समझौता किया है. यह बीमा पॉलिसी कोविड-19 (Coronavirus) से जुड़े स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देती है. केनरा बैंक ने कहा कि उसने न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, बजाज आलियांज जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड और एचडीएफसी अर्गो हेल्थ इश्योरेंस के साथ गठजोड़ किया है. यह उसकी आम आदमी के प्रति सामाजिक प्रतिबद्धता का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए आएंगे अच्छे दिन, नए कानून से कृषि उत्पादों के निर्यात को मिलेगा बढ़ावा

न्यूनतम 300 रुपये से शुरू होगा प्रीमियम
बैंक ने कहा कि किसी व्यक्ति के कोरोना वायरस (Corona Pandemic) से संबंधित स्वास्थ्य खर्चों पर बीमा सुरक्षा देने वाली इस पॉलिसी के लिए न्यूनतम 300 रुपये से प्रीमियम शुरू होगा. बैंक के साथ साझेदारी करने वाली कंपनियां ‘कोरोना कवच’ नाम से एक बीमा स्वास्थ्य पॉलिसी की पेशकश करेंगी. इन पॉलिसियों के तहत व्यक्ति न्यूनतम 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख तक रुपये का बीमा करा सकता है. यह व्यक्तिगत या परिवार के लिए खरीदी जा सकती है. इसमें बीमारी के इलाज के दौरान कमरे के किराये की कोई सीमा तय नहीं और इसे घर पर रहकर 15 दिन के इलाज के लिए भी उपयोग कर सकते हैं. इस पॉलिसी के तहत बीमा अवधि अधिकतम साढ़े नौ माह रहेगी.

यह भी पढ़ें: Gold Bond Scheme: निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी, आने जा रहा है सस्ता सोना खरीदने का मौका

बता दें कि देश में कोरोना वायरस (Coronavirus Epidemic) के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुये बीमा क्षेत्र के नियामक भारतीय बीमा नियामक व विकास प्राधिकरण (Insurance Regulatory and Development Authority of India-IRDAI) ने स्वास्थ्य बीमा करने वाली कंपनियों को कोरोना कवच पॉलिसी (Corona Kavach Policy) को समूह स्वाथ्य बीमा योजना पॉलिसी (Group Insurance Product) के रूप में भी पेश करने की अनुमति दी है. बीमा नियामक का मानना है कि इससे सार्वजनिक एवं निजी क्षेत्र की कंपनियों और अन्य कारोबारी इकाइयों को अपने कर्मचारियों को कोरोना से बचाव के लिये बीमा कवर उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी.