News Nation Logo

गिनती कर दीजिए शुरू क्योंकि इस बिजनेस में होगी अब नोटों ही नोटों की कमाई

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 15 Apr 2022, 10:10:22 AM
Cardboard box Business

Cardboard box Business (Photo Credit: Pexels/NewsNation)

highlights

  • कोरोना काल में कार्डबोर्ड बॉक्स की जरूरत को बढ़ा दिया है
  • इस बिजनेस में घाटे का होने ना के बराबर होता है

नई दिल्ली:  

Cardboard box Business: खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए बिजनेस आइडिया की खोज में हैं तो यह खबर आपको निराश नहीं करेगी. इस रिपोर्ट में आपको एक बेहतरीन बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे. इस बिजनेस में कमाई भी अच्छी खासी होती है. हम यहां कार्डबोर्ड के बिजनेस की बात कर रहें है. हर सामान की पैकेजिंग के लिए कार्डबोर्ड की जरूरत होती है. ऐसे में कार्डबोर्ड का बिजनेस  (Cardboard box) कर आप मुनाफा कमा सकते हैं. आइए इस बिजनेस से जुड़ी महत्वपूर्ण बातों को जानते हैं.
क्यूं शुरू करना चाहिए ये बिजनेस
ऑफलाइन मार्केट ही नहीं ऑनलाइन मार्केट के बढ़ते प्रचार- प्रसार और प्रचलन में आने से कार्ड बॉक्स (Cardboard box) की डिमांड हाई है. इस बिजनेस में घाटे का होना भी ना के बराबर होता है. वहीं कोरोना काल ने भी कार्ड बॉक्स (Cardboard box) की उपयोगिता को बढ़ा दिया है.

यह भी पढ़ेंः अब 100 दिन से ऊपर की वैलिडिटी में 220जीबी डाटा का रिचार्ज धमाका

कैसे शुरू होगा बिजनेस
बिजनेस शुरू करने के लिए रॉ मैटिरियल के लिए आपको क्राफ्ट पेपर की जरूरत होती है. बाजार में क्राफ्ट पेपर की कीमत इस समय 40 रुपये प्रति किलो के आसपास पड़ जाती है. कार्ड बॉक्स बिजनेस (Cardboard box Business)के लिए 5000 वर्ग फुट की जगह चाहिए. माल रखने के लिए गोदाम की जरूरत पड़ेगी. कार्ड बॉक्स बिजनेस (Cardboard box Business) के लिए सेमी ऑटोमैटिक और फुली ऑटोमैटिक मशीन की जरूरत पड़ती है. 

कर सकते हैं अच्छी कमाई 
जानकारों का मानना है कि कार्ड बॉक्स बिजनेस (Cardboard box Business) से हर महीने 5 से 10 लाख रुपये की कमाई की जा सकती है. इस बिजनेस के आकार भी कमाई आधारित रहेगी. स्मॉल लेवल पर भी इसे शुरू कर सकते हैं. 

First Published : 15 Apr 2022, 10:10:22 AM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.