News Nation Logo
Banner

Billionaires 2023: अडानी की संपत्ति में गिरावट, अंबानी टॉप टेन से बाहर

News Nation Bureau | Edited By : Vikash Gupta | Updated on: 24 Jan 2023, 10:52:52 PM
Gautam Adani

Gautam Adani (Photo Credit: Social Media )

नई दिल्ली:  

Billionaires 2023: दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों कि लिस्ट को ब्लूमबर्ग ने जारी कर दिया है. एशिया के सबसे अमीर शख्स और अडानी ग्रुप के चेयरमैन की संपत्ति में बड़ा गिरावट दर्ज किया गया है. ब्लूमबर्ग की ताजा रेंकिंग के मुताबिक गौतम अडानी अब तीसरे पायदान से खिसक कर चौथे स्थान पर पहुंच गये है. वही वो पहले सिर्फ बर्नार्ड अरनॉल्ट और इलन मस्क से पीछे थे. वही दुसरी ओर रिलांइस इंडस्ट्रिज के चेयरमैन टॉप टेन की लिस्ट से बाहर हो गये है. ताजा आकंडे के मुताबिक गौतम अडानी की कुल संपत्ति 120 बिलियन डॉलर है.

यह भी पढ़े- Viral: लड़के को चाहिए सरकारी नौकरी वाली लड़की और देहज भी देगा, वीडियो वायरल

ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट बिलेनियर इंडेक्स 2023 जारी दिया है. ब्लूमबर्ग ने बताया कि साल 2022 में इंडिया के बिजनेस मैन गौतम अडानी संपत्ति बनाने के मामले में विश्व में नंबर वन थे ही 2023 के आंकड़े के मुताबिक वो टॉप टेन में इकलौते व्यक्ति जिनकी संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई है. वही रिलांइस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले साल 2 बिलियन डॉलर से अधिक संपत्ति गवाई है. ताजा रेंकिंग के मुताबिक वो टॉप टेन से बाहर हो गये है. ताजा रेंक 12वां दर्ज किया गया है. ताजा आकंडे के मुताबिक फ्रांस की कंपनी लुईस विटोन के चेयरमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट विश्व के सबसे अमीर शख्स है. उन्होंने पिछले साल कुल 26 बिलियन डॉलर की कमाई की है. वर्तमान में उनकी संपत्ति 188 बिलियन डॉलर है.  

ब्लूमबर्ग टॉप टेन

वही इस लिस्ट में दूसरे रैंक पर टेस्ला और ट्वीटर के मालिक एलन मस्क है जिनकी संपत्ति 145 बिलियन डॉलर है. तीसरे रैंक पर अमेजन के मालिक जेफ बेजोस है जिनकी संपत्ति 121 बिलियन डॉलर है.  बिल गेट्स 111 बिलियन डॉलर के साथ पांचवें स्थान पर है. 108 बिलियन डॉलर के साथ वारेन बफेट छठे स्थान पर है. 99.5 बिलियन डॉलर के साथ लेरी ऐलिसन सातवें स्थान पर कायम है. लेरी पेज 92.3 बिलियन डॉलर के साथ आठवें स्थान पर है. सरगई ब्रिन के 88.7 बिलियन डॉलर की संपत्ति है. वही दसवें स्थान स्टीव बालमेर 86.9 बिलियन डॉलर संपत्ति के मालिक है.

First Published : 24 Jan 2023, 10:52:52 PM

For all the Latest Business News, Personal Finance News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.