logo-image

मोटी कमाई के लिए इन Mutual fund Schemes में लगाएं पैसा, मिलता है अच्छा रिटर्न

Best Mutual Fund Schemes: म्यूचुअल फंड्स में निवेशकों को उनकी जरूरत के हिसाब से स्कीम्स में निवेश करना चाहिए. क्यों कि यह व्यक्ति की रिस्क लेने की क्षमता पर भी निर्भऱ करता है. निवेशकों के लिए अलग- अलग कैटेगरी की स्कीम्स बताएंगे.

Updated on: 30 Apr 2022, 11:41 AM

highlights

  • हाइब्रिड कैटेगरी में SBI Equity Hybrid Fund में निवेश कर सकते हैं
  • Axis Mid Cap Fund स्कीम को अच्छे रिटर्न के लिए निवेश के चुन सकते हैं

नई दिल्ली:

Best Mutual Fund Schemes: निवेश के लिए म्यूचुअल फंड्स (Mutual fund Schemes) को अच्छा विकल्प माना जाता है अगर आप भी निवेश के लिए प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की साबित होगी. इस रिपोर्ट में आपको म्यूचुअल फंड्स की कुछ बेहतरीन स्कीम्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे अच्छी कमाई की जा सकती है. म्यूचुअल फंड्स (Mutual fund Schemes) में निवेशकों को उनकी जरूरत के हिसाब से स्कीम्स में निवेश करना चाहिए. क्यों कि यह व्यक्ति की रिस्क लेने की क्षमता पर भी निर्भऱ करता है. निवेशकों के लिए अलग- अलग कैटेगरी की स्कीम्स (Mutual fund Schemes) बताएंगे, जिन पर अच्छा रिटर्न लिया जा सकता है. 

इन स्कीम्स में निवेश देगा बंपर फायदा
म्यूचुअल फंड्स में हाइब्रिड कैटेगरी में निवेश करने वालों के लिए SBI Equity Hybrid Fund और Mirae Asset Hybrid Equity Fund स्कीम्स का विकल्प है. जानकारों का कहना है कि इन दोनों ही स्कीम्स में रिटर्न की मोटी कमाई होती है.

यह भी पढ़ेंः आज कितने बढ़े- घटे Petrol- Diesel के दाम? यहां चेक करें Update

स्मॉल कैप स्कीम्स में निवेश करने का विचार है तो इसके लिए Axis Small Cap Fund स्कीम और SBI Small Cap Fund पर पैसा इन्वेस्ट कर सकत हैं. इन दोनों ही स्कीम्स में फायदे का सौदा है. इसके अलावा मिड कैप कैटेगरी के लिए निवेश करना चाहते हैं तो Axis Mid Cap Fund का विकल्प चुन सकते हैं. फ्लेक्सी कैप कैटेगरी के लिए UTI Flexi Cap Fund में पैसा निवेश कर सकते हैं.