News Nation Logo
Banner

Xiaomi से ले सकेंगे Gold लोन और Insurance प्रोडक्ट्स, जानिए क्या है पूरी खबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने गोल्ड लोन (Gold Loan), क्रेडिट लाइन कार्ड (Credit Line Card) और बीमा उत्पाद (Insurance Products) लॉन्च करने की योजना बनाई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Aug 2021, 02:25:40 PM
शाओमी (Xiaomi)

शाओमी (Xiaomi) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • Gold Loan, क्रेडिट लाइन कार्ड और बीमा उत्पाद लॉन्च करने की योजना 
  • शाओमी की भारतीय इकाई के प्रमुख मनु जैन ने इसकी जानकारी साझा की है

नई दिल्ली :

अभी तक आप शाओमी (Xiaomi) के मोबाइल फोन (Mobile Phone) ही खरीदते आ रहे हैं लेकिन अब आपके लिए कंपनी भुगतान (Payment), लोन (Loan), इंश्योरेंस सेक्टर (Insurance Sector) में कई तरह की वित्तीय सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने गोल्ड लोन (Gold Loan), क्रेडिट लाइन कार्ड (Credit Line Card) और बीमा उत्पाद (Insurance Products) लॉन्च करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाओमी (Xiaomi Latest News) की भारतीय इकाई के प्रमुख मनु जैन (Manu Jain) ने इसकी जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें: नेशनल मॉनेटाइजेशन पाइपलाइन (National Monetisation Pipeline-NMP) आज आएगी, इकोनॉमी पर क्या होगा असर, जानिए यहां

अभी तक 1 लाख से ज्यादा लोन पहले ही बांटे गए
उनका कहना है कि आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank), एक्सिस बैंक (Axis Bank), आदित्य बिड़ला फाइनेंस लिमिटेड (Aditya Birla Finance Limited), क्रेडिट विद्या और स्टैशफिन, मनी व्यू, अर्ली सैलरी जैसे संगठनों के साथ समझौते के तहत इन वित्तीय सेवाओं को लॉन्च किया जाएगा. उनका कहना है कि 2019 में क्यूरेटेड मार्केटप्लेस 'एमआई क्रेडिट' को लेकर एक लाख रुपये के पर्सनल लोन के लिए जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला था. उनका कहना है कि अभी तक 1 लाख से ज्यादा लोन पहले ही बांटे जा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें: आईटी ई-फाइलिंग पोर्टल अब आपातकालीन रखरखाव के बाद लाइव: इंफोसिस

 एमआई क्रेडिट या एमआई फाइनेंशियल सर्विसेज के लिए भविष्य में फिर से किया जा रहा है विचार 
उनका कहना है कि बीती तिमाहियों में एमआई क्रेडिट या एमआई फाइनेंशियल सर्विसेज के भविष्य में फिर से विचार किया जा रहा है और अब इस स्पेशल मंच को फिर से विकसित कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वित्त वर्ष 2019-20 की चौथी तिमाही के मुकाबले 2020-21 की पहली तिमाही में कंपनी ने 95 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की थी. वहीं वित्त वर्ष  2019-20 की पहली तिमाही की तुलना में 2020-21 की पहली तिमाही में कंपनी के द्वारा 35 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी.

यह भी पढ़ें: Petrol Diesel Price Today 23 Aug 2021: 1 दिन की गिरावट के बाद आज क्या रहे पेट्रोल-डीजल के रेट, देखें लिस्ट

First Published : 23 Aug 2021, 02:25:40 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×