News Nation Logo

बड़ी खबर: यस बैंक (Yes Bank) को 10 हजार करोड़ रुपये जुटाने के लिए मिली मंजूरी

Yes Bank Latest News: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेग्युलेटर को यस बैंक (Yes Bank) की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इक्विटी शेयर या दूसरे सिक्योरिटीज के जरिए फंड जुटाने के पक्ष में 98.78 फीसदी वोट किए गए.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Mar 2021, 01:48:19 PM
Yes Bank Latest News: यस बैंक (Yes Bank)

Yes Bank Latest News: यस बैंक (Yes Bank) (Photo Credit: newsnation)

highlights

  • शेयर या दूसरे सिक्योरिटीज के जरिए फंड जुटाने के पक्ष में 98.78 फीसदी वोट किए गए
  • आज के कारोबार में यस बैंक का शेयर 16.50 रुपये के ऊपर कारोबार कर रहा है   

नई दिल्ली:

Yes Bank Latest News: यस बैंक (Yes Bank) के शेयरधारकों ने 10 हजार करोड़ रुपये की रकम जुटाने के लिए बैंक को इजाजत दे दी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेग्युलेटर को यस बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक इक्विटी शेयर या दूसरे सिक्योरिटीज के जरिए फंड जुटाने के पक्ष में 98.78 फीसदी वोट किए गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यस बैंक की ओर से जारी बयान के अनुसार बैंक (Yes Bank Share Price) का यह कहना है कि हम बताना चाहते हैं कि कि स्पेशल रेज्योल्यूशन को शेयरहोल्डर्स की ओर से मंजूरी मिल चुकी है. स्पेशल रेज्योल्यूशन को शेयरहोल्डर्स ने बहुमत के साथ पास कर दिया है. बता दें कि 22 जनवरी 2021 को दिसंबर तिमाही नतीजे के दौरान बैंक ने ऐलान किया था कि बैंक की अलग-अलग तरीकों से 10 हजार करोड़ रुपये जुटाने की योजना है. 

यह भी पढ़ें: बुधवार को सोने-चांदी में कैसा रहेगा कारोबार, जानिए जानकारों की राय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैंक का कहना है कि भविष्य में कॉमन इक्विटी टीयर 1 रेशियो को मजबूत करने की योजना है. साथ ही इतनी पूंजी जुटाने की योजना है ताकि भविष्य में किसी भी तरह के मुश्किल हालात में या फिर ग्रोथ के दौरान इसका इस्तेमाल किया जा सके. बैंक ने उस दौरान प्रस्ताव दिया था कि इक्विटी कैपिटल 10,000 करोड़ रुपये से अधिक नहीं होगा. बता दें कि यस बैंक को मार्च 2020 में रिकंस्ट्रक्शन स्कीम में शामिल किया गया था. इस योजना के तहत एसबीआई ने SBI और दूसरे घरेलू बैंकों से 10 हजार करोड़ रुपये की पूंजी जुटाई थी और उसके चार महीने बाद यस बैंक ने जुलाई 2020 में एफपीओ (Further Public Offer-FPO) के जरिए 15 हजार करोड़ रुपये जुटाया था.

यह भी पढ़ें: Hurun Global Rich List 2021: मुकेश अंबानी बने दुनिया के आठवें सबसे अमीर व्यक्ति

यस बैंक का मार्केट कैपिटलाइजेशन 41,340.59 करोड़ रुपये
आज (बुधवार) के कारोबार में यस बैंक (Yes Bank) के शेयर में आधा फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. आज के कारोबार में यस बैंक का शेयर 16.50 रुपये के ऊपर कारोबार कर रहा है. यस बैंक का बाजार पूंजीकरण (Market Capitalization) 41,340.59 करोड़ रुपये है. यस बैंक के शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 87.30 रुपये और 52 हफ्ते का निचला स्तर 5.65 रुपये है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 01:42:54 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.