News Nation Logo

लंबी रेस की घोड़ा बनेंगी ड्रोन निर्माता कंपनियां, शेयर कमाएंगे मुनाफा

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 02 Jun 2022, 12:38:04 PM
Top Drone maker companies

Top Drone maker companies (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • पिछले हफ्ते दिल्‍ली में ड्रोन महोत्‍सव हुआ था
  • सरकार ड्रोन के इस्तेमाल को बढ़ावा दे रही है
  • ड्रोन निर्माता कंपनियों मुनाफे के बिजनेस में

नई दिल्ली:  

Top Drone maker companies: भारत सरकार हर क्षेत्र में ड्रोन के इस्तेमाल को बढ़ावा दे रही है. यही वजह है कि सरकार ड्रोन के इस्तेमाल में नियमों को ज्यादा सख्त नहीं रख रही  है. पिछले हफ्ते नई दिल्‍ली में हुए ड्रोन महोत्‍सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने माना कि ड्रोन कृषि क्षेत्र में गेम चेंजर साबित हो रहा है. वहीं सरकार ड्रोन के इस्तेमाल के लिए अब जरूरी कदम भी उठा रही है. सरकार के बढ़ावे का ही नतीजा है कि पिछले कुछ समय से ड्रोन निर्माता कंपनियां तेज रफ्तार का घोड़ा बनी हुई हैं. इस रिपोर्ट में उन कंपनियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस क्षेत्र में अच्छा मुनाफा कमा सकती है. 

रत्‍न इंडिया इंटरप्राइजेज (RattanIndia Enterprises) : जानकारों के मुताबिक कंपनी के शेयर अपने निवेशकों को अच्छा मुनाफा दे रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले एक साल से ही निवेशकों को इसमें अच्छा रिटर्न मिल रहा है. 1 साल में इस स्टॉक में करीब 200 फीसदी का इजाफा रहा है. कंपनी ने कुछ दिनों पहले थ्रोटल एयरोस्‍पेस प्राइवेट लिमिटेड में 60 प्रतिशत हिस्सेदारी ली है. पिछले 1 हफ्ते में शेयर में करीब 35 फीसदी का उछाल रहा.

ये भी पढ़ेंः टमाटर हुआ और लाल! 1 महीने में 3 गुना ऊपर चढ़ा कीमतों का ग्राफ

भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स (Bharat Electronics Ltd) : भारत इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स निवेशकों के लिए मुनाफे का सौदा वाले शेयर हो सकते हैं. पिछले पांच कारोबारी सत्रों में शेयर 6.21 फीसदी का इजाफा रहा. पिछले 1 साल में शेयर ने  65 फीसदी का रिटर्न दिया है.

डीसीएम श्रीराम (DCM Shriram) : डीसीएम श्रीराम के शेयर ने भी अपने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है. इस शेयर में तेजी बनी हुई है. बाजार के जानकारों का मानना है कि हर क्षेत्र में ड्रोन का इस्तेमाल बढ़ने से भविष्य में शेयर निवेशकों के लिए मुनाफे का सौदा बन सकता है.

First Published : 02 Jun 2022, 12:38:04 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.