News Nation Logo
Banner

LIC IPO से पहले इन IPO का लहरा रहा था परचम, मार्केट में जमी थी धाक

LIC IPO: अगर आप भी एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) में निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह खबर पढ़नी चाहिए. आप के लिए ये खबर पढ़ना जरूरी है. इस रिपोर्ट में आपको एलआईसी आईपीओ से पहले आए बड़ी कंपनियों वाले आईपीओ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी बाजार में धाक जमी थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 02 May 2022, 11:06:28 AM
LIC IPO

LIC IPO (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • Zomato IPO शुरुआती अच्छे रिस्पॉन्स के साथ आई थी
  • Reliance Power IPO ने भी निवेशकों का ध्यान खींचा था

नई दिल्ली:  

LIC IPO: एलआईसी का आईपीओ (LIC IPO) 4 मई को खुलने जा रहा है. वहीं निवेशकों को सब्सक्रिप्शन के लिए 9 मई 2022 तक ही मौका मिलेगा. 9 मई के बाद एलआईसी आईपीओ (LIC IPO) बंद हो जाएगा. एलआईसी के इस आईपीओ के लिए बहुत से निवेशक बेसब्र हैं यही वजह है कि इससी जुडी सारी अपडेट्स पर निवेशकों की पैनी नजर रहे हैं. अगर आप भी एलआईसी आईपीओ में निवेश की योजना बना रहे हैं तो यह खबर पढ़नी चाहिए. आप के लिए ये खबर पढ़ना जरूरी है. इस रिपोर्ट में आपको एलआईसी आईपीओ से पहले आए बड़ी कंपनियों वाले आईपीओ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी बाजार में धाक जमी थी.

पर क्या आप जानते हैं एलआईसी आईपीओ से पहले किन आईपीओ की मार्केट में धाक जमती थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि एलआईसी आईपीओ के आने से कई नामी आईपीओ का रिकॉर्ड टूट गया है. दरअसल एलआईसी आईपीओ के आने से पहले पेटीएम आईपीओ का परचम मार्केट में लहराता था. वहीं इस लिस्ट में coal India, Reliance, Zomato जैसे बड़ी कंपनियों के नाम भी आपको हैरत में डाल सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः एडिबल ऑयल की बढ़ी कीमतों पर मिलेगी अब राहत, सरकार घटाएगी Cess

सबसे पहले 18, 300 करोड़ रुपये के साइज वाले Paytm IPO की बात करते हैं. पेटीएम आईपीओ पिछले साल नवंबर में आया था. लेकिन पेटीएम के आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था. ठीक इससे पहले coal India के आईपीओ साल 2010 में बाजार में उतरा था. इसने निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींचा था कोल इंडिया आईपीओ को निवेशकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. अनिल अंबानी के Reliance Power IPO ने भी निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींचा था. यह आईपी साल 2008 में आया था.   
Zomato IPO पिछले साल ही मार्केट में सफलता की बुलंदियों की छूने के लिए उतरा है. इसे लेकर निवेशक काफी बेसब्र थे. लिस्टिंग के समय जोमाटो के इस आईपीओ ने बंपर कमाई का मौका दिया था हालांकि बाद में इसकी पर्फोरमेंस कुछ खास नहीं रही.

First Published : 02 May 2022, 11:06:28 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.