News Nation Logo

21 फीसदी की उछाल के साथ बंद हुआ टाटा मोटर्स का शेयर, क्या अभी भी है निवेश का मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TPG के द्वारा यह निवेश 18 महीने की अवधि के दौरान अलग-अलग किस्त में किया जाएगा. बता दें कि टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के लिए नई यूनिट TML EVCo बनाया है.

Business Desk | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 13 Oct 2021, 04:03:35 PM
Tata Motors Shares

Tata Motors Shares (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • टाटा मोटर्स का शेयर 21.11 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ बंद हुआ 
  • HSBC ने टाटा मोटर्स के शेयर का लक्ष्य बढ़ाकर 550 रुपये किया

मुंबई:

आज के कारोबार में Tata Motors के शेयरों में भारी तेजी देखने को मिली है. टाटा मोटर्स का शेयर 21.11 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ बंद हुआ. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा मोटर्स की पूर्णस्वामित्व वाली इलेक्ट्रिक व्हीकल सब्सिडियरी में प्राइवेट इक्विटी फर्म TPG Group 7,500 करोड़ रुपये का निवेश कर सकती है. निवेश की इस खबर के बाद टाटा मोटर्स के शेयर में भारी भरकम उछाल देखने को मिला है. इंट्राडे में टाटा मोटर्स ने 519.85 रुपये की ऊंचाई को छू लिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TPG के द्वारा यह निवेश 18 महीने की अवधि के दौरान अलग-अलग किस्त में किया जाएगा. बता दें कि टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट के लिए नई यूनिट TML EVCo बनाया है.

यह भी पढ़ें: त्यौहारी सीजन में सोने की मांग बढ़ने की संभावना, क्या अभी है खरीदारी का मौका

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक TPG को इस यूनिट में तकरीबन 9.1 अरब डॉलर के वैल्युएशन पर 11-15 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रोकरेज हाउस भी टाटा मोटर्स में होने वाले इस निवेश को लेकर काफी उत्साहित हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक HSBC ने टाटा मोटर्स पर खरीदारी की रेटिंग दी हुई है. HSBC ने टाटा मोटर्स के शेयर का लक्ष्य 340 रुपये से बढ़ाकर 550 रुपये कर दिया है.  

वहीं NOMURA ने भी टाटा मोटर्स की रेटिंग को न्यूट्रल से अपग्रेड करके खरीदारी की रेटिंग कर दी है. नोमुरा ने टाटा मोटर्स के लक्ष्य को बढ़ाकर 547 रुपये तय कर दिया है. नोमुरा का कहना है कि पूंजी जुटाने से इलेक्ट्रिक व्हीकल में निवेश को लेकर भरोसा बढ़ा है. साथ ही निवेश आधारित ग्रोथ को लेकर भी कंपनी के ऊपर भरोसा बढ़ा है.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published : 13 Oct 2021, 04:03:04 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.