logo-image

बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के ई कॉमर्स पोर्टल पर मिलेंगे स्वदेशी उत्पाद, जल्द लॉन्च होगा पोर्टल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पतंजलि आयुर्वेद के इस ई-कॉमर्स पोर्टल को आर्डर मी (OrderMe) के नाम लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पोर्टल पर पतंजलि के स्वदेशी उत्पादों के अलावा अन्य स्वदेशी उत्पाद भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे.

Updated on: 16 May 2020, 05:31 PM

नई दिल्ली:

योग गुरू बाबा रामदेव (Baba Ramdev) ने स्वदेशी उत्पादों की पहुंच ज्यादा से ज्यादा लोगों तक बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल को शुरू करने का निर्णय लिया है. बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद (Patanjali Ayurved) ने स्वदेशी उत्पादों की बिक्री के लिए ई-कॉमर्स पोर्टल लॉन्च करने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के इस ई-कॉमर्स पोर्टल को आर्डर मी (OrderMe) के नाम लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस पोर्टल पर पतंजलि के स्वदेशी उत्पादों के अलावा अन्य स्वदेशी उत्पाद भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे.

यह भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने राहत पैकेज की चौथी किस्त में किए ये बेहद महत्वपूर्ण ऐलान, पढ़ें पूरी खबर

पोर्टल पर चिकित्सकों से मुफ्त सलाह भी ले सकेंगे ग्राहक
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्राहकों के द्वारा ऑर्डर किए जाने के कुछ ही घंटे में उन्हें मुफ्त में होम डिलिवरी मिल जाएगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उपभोक्ताओं को इस पोर्टल के ऊपर चिकित्सा सलाह भी बिल्कुल मुफ्त में मिलेगी. पतंजलि से जुड़े करीब 1,500 चिकित्सकों से ग्राहक सलाह ले सकेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महीने के अंत तक पोर्टल को लॉन्च किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी के सीईओ आचार्य बालकृष्ण ने इसकी जानकारी साझा की है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के राइट इश्यू में निवेश का सुनहरा अवसर, जानिए कब से कब तक है मौका

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा स्वदेशी को बढ़ावा देने की अपील पर हम इस ओर अग्रसर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि आर्डर मी पोर्टल पर सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की बिक्री की जाएगी. उन्होंने कहा कि पतंजलि स्वदेशी उत्पादों की सप्लाई लोगों में ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने के लिए काफी समय से स्थानीय रिटेलर्स और छोटे दुकानदारों को जोड़ने का प्रयास कर रही है. उन्होंने कहा कि अन्य स्वेदशी उत्पादों को भी इस पोर्टल के ऊपर जगह दी जाएगी.