logo-image

इस साल 8000 सुपर रिच बिजनेसमैन भारत से हो सकते हैं माइग्रेट- रिपोर्ट्स का दावा

Super rich Indians are expected to migrat: एक सर्वे के मुताबिक साल 2022 में भारत में रिच माने जाने वाले मिलियनेयर देश से कठोर टैक्स और पासपोर्ट नियमों के चलते ऐसा कर सकते हैं.

Updated on: 14 Jun 2022, 05:12 PM

highlights

  • यंग टेक एंटरप्रेन्योर ग्लोबल बिजनेस से आकर्षित 
  • एंटरप्रेन्योर निवेश के बेहतर अवसरों की खोज में है

नई दिल्ली:

Super rich Indians are expected to migrate: इस साल भारत से सुपर रिच माने जाने वाले 8000 भारतीय देश छोड़ कर माइग्रेट हो सकते हैं. एक सर्वे के मुताबिक साल 2022 में भारत में रिच माने जाने वाले मिलियनेयर देश से कठोर टैक्स और पासपोर्ट नियमों के चलते ऐसा कर सकते हैं. यह दावा हेनली ग्लोबल सिटिजन रिपोर्ट ( Henly Global Citizen Report) द्वारा किया गया है. रिपोर्ट का दावा है कि यंग टेक एंटरप्रेन्योर ग्लोबल बिजनेस की ओर आकर्षित होकर निवेश के बेहतर अवसरों की खोज में हैं. 

इसके साथ ही हेनली ग्लोबल सिटिजन रिपोर्ट ये दावा करती है कि अगले 10 सालों में यूएस डॉलर मिलनेयर्स और बिलनेयर्स की संख्या में 80 फीसदी तक इजाफा हो सकता है. जबकि यह दूसरे देशों के मुकाबले ज्यादा है. क्योंकि यूएस में यूएस डॉलर मिलनेयर्स और बिलनेयर्स की संख्या में 20 फीसदी और फ्रांस, जर्मनी और यूके में इनकी संख्या में केवल 10 फीसदी का इजाफा होना माना गया है. हालांकि इस साल भारत को 8000 यूएस डॉलर मिलियनेयर का नुकसान हो सकता है.

ये भी पढ़ेंः सोना- चांदी के भाव में आज गिरावट, सस्ते दामों पर होगी खरीदारी

भारत में मिलियनेयर का जाना ही नहीं आने के भी संकेत 
हेनली ग्लोबल सिटिजन रिपोर्ट ( Henly Global Citizen Report) के मुताबिक सुपर रिच माने जाने वाले बिजनेस एंटरप्रेन्योर की घर वापसी के भी संकेत मिलते हैं. हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल में साल 2031 तक 80 फीसदी का इजाफा हो सकता है. जो भारत को इस समय की दुनिया की फास्टेस्ट ग्रोइंग वेल्थ मार्केट बनाने में मदद करेगी.