News Nation Logo
Banner

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना पॉजिटिव, दुनियाभर के शेयर बाजार लुढ़के

जापान के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के एसएंडपी/ASX 200 इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 02 Oct 2020, 12:49:55 PM
Share Market

Share Market (Photo Credit: newsnation)

मुंबई:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. एक दिन पहले ही ट्रंप की निजी सलाहकार होप हिक्स (Hope Hickes) कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) पाई गई थीं. गुरूवार देर रात राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और फर्स्ट लेडी मेलेनिया ट्रंप का कोरोना टेस्ट कराया गया था. टेस्ट रिपोर्ट आने से पहले उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है. डोनाल्ड ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आने के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: निर्यात में 6 महीने से जारी गिरावट पर लगा विराम, सितंबर में 5.27 फीसदी बढ़ा एक्सपोर्ट

डाओ जोंस फ्यूचर में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट
जापान के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा रही है. ऑस्ट्रेलिया के एसएंडपी/ASX 200 इंडेक्स में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है. अमेरिकी शेयर बाजार के प्रमुख इंडेक्स डाओ जोंस फ्यूचर में भी 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज की जा रही है. बता दें कि आज 2 अक्टूबर यानि गांधी जयंती के मौके पर भारतीय बाजारों में कामकाज बंद है. सोमवार यानि 5 अक्टूबर को कामकाज होगा. जानकारों का कहना है कि आज की गिरावट का असर सोमवार को भारतीय बाजार में भी दिखाई पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: नई टेक्सटाइल पॉलिसी का जल्द ऐलान कर सकती है मोदी सरकार

जानकारी के मुताबिक होप ट्रंप के प्रेसिडेंशियल कैंपेन में भी अहम भूमिका निभा रहीं थीं. पिछले कुछ दिनों से होप लगातार डोनाल्ड ट्रंप के साथ उनके विमान एयरफोर्स वन में भी सफर कर रहीं थीं. ट्रंप ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. ट्रंप ने ट्वीट किया कि होप हिंक्स पिछले कुछ दिनों से बिना ब्रेक लिए लगातार काम कर रहीं थी. वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई गई हैं. मैं और फर्स्ट लेडी (मेलानिया ट्रंप) कोरोना रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. तब तक हमने खुद को क्वारंटीन कर लिया है.

यह भी पढ़ें: 16 अक्ट्रबर से शुरू होगा बजट का काउंटडाउन, जानें क्या है पूरी प्रक्रिया

1 अक्टूबर को 629.12 प्वाइंट की मजबूती के साथ बंद हुआ था सेंसेक्स
गुरुवार (1 अक्टूबर 2020) को BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 629.12 प्वाइंट की मजबूती के साथ 38,697.05 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 169.70 प्वाइंट की मजबूती के साथ 11,417.25 के स्तर पर बंद हुआ था.

First Published : 02 Oct 2020, 12:49:55 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो