logo-image

शेयर बाजार के निवेशक ध्यान दें, सिंटेक्स इंडस्ट्रीज को लेकर आई बड़ी खबर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 मार्च 2022 को दिवाला समाधान योजना को मंजूरी के लिए ई-मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई थी.

Updated on: 21 Mar 2022, 03:20 PM

highlights

  • 19 मार्च को दिवाला समाधान योजना को मंजूरी के लिए ई-मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई थी 
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बोली की राशि तकरीबन 3 हजार करोड़ रुपये हो सकती है

मुंबई:

अगर आप शेयर बाजार (Share Market) के निवेशक हैं तो यह खबर आपके लिए लिए काफी काम की साबित हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्ज के बोझ तले दबी टेक्सटाइल कंपनी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज (Sintex Industries) के कर्जदाताओं ने दिवाला समाधान प्रक्रिया के तहत इस कंपनी के अधिग्रहण के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries) और एसेट्स केयर एंड रिकंस्ट्रक्शन एंटरप्राइज (एसीआरई) की संयुक्त बोली को मंजूरी दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंटेक्स इंडस्ट्रीज की कर्जदाताओं की समिति ने रिलायंस इंडस्ट्रीज और एसीआरई की संयुक्त समाधान योजना के पक्ष में आम सहमति से मतदान किया है. 

यह भी पढ़ें: रुचि सोया ने FPO के लिए प्राइस बैंड तय किया, क्या आपको निवेश करना चाहिए?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 19 मार्च 2022 को दिवाला समाधान योजना को मंजूरी के लिए ई-मतदान की प्रक्रिया पूरी हुई थी. बता दें कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड और एसीआरई की संयुक्त समाधान योजना को सीओसी के सभी सदस्यों ने मंजूरी दी थी. हालांकि संयुक्त बोली की राशि का खुलासा सिंटेक्स इंडस्ट्रीज ने नहीं किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बोली की राशि तकरीबन 3 हजार करोड़ रुपये हो सकती है. 

वेलस्पन समूह की फर्म ईजीगो टेक्सटाइल्स, जीएचसीएल, हिम्मतसिंगका वेंचर्स के साथ श्रीकांत हिम्मतसिंगका और दिनेश कुमार हिम्मतसिंगका की बोलियां भी सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के समाधान योजना के लिए मिली थीं. गौरतलब है कि सिंटेक्स इंडस्ट्रीज के खिलाफ पिछले साल अप्रैल में दिवाला कार्यवाही शुरू हुई थी.