News Nation Logo

BREAKING

Banner

Closing Bell 4 Dec 2020: रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स पहली बार 45 हजार के पार

Closing Bell 4 Dec 2020: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानि शुक्रवार को कारोबार के अंत में शेयर बाजार (Share Market) में जोरदार तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया गया.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 04 Dec 2020, 03:42:09 PM
Closing Bell

Closing Bell 4 Dec 2020 (Photo Credit: newsnation)

मुंबई:

Closing Bell 4 Dec 2020: रिजर्व बैंक (RBI) के द्वारा नीतिगत ब्याज दरों में किसी भी तरह के बदलाव नहीं करने के फैसले को शेयर मार्केट ने सलामी दी है. शेयर बाजार में आज रिकॉर्ड तेजी दर्ज की गई. बता दें कि आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) की अध्यक्षता वाली MPC की बैठक (RBI Credit Policy) में  ब्याज दरों को स्थिर रखने का फैसला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: रिजर्व बैंक ने बैंकों को मुनाफा अपने पास रखने और डिविडेंड नहीं देने को कहा

सेंसेक्स और निफ्टी ने नई ऐतिहासिक ऊंचाई को छुआ
हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन यानि शुक्रवार को कारोबार के अंत में शेयर बाजार (Share Market) में जोरदार तेजी के साथ कारोबार दर्ज किया गया. कारोबार के अंत में आज BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 446.90 प्वाइंट की तेजी के साथ 45,079.55 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 124.65 प्वाइंट की मजबूती के साथ 13,258.55 के स्तर पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान आज सेंसेक्स और निफ्टी ने क्रमश: 45,148.28 और 13,280.05 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छू लिया.  

यह भी पढ़ें: RBI Credit Policy: यहां जानिए रिजर्व बैंक की क्रेडिट पॉलिसी की 15 बड़ी बातें

आज सुबह हल्की बढ़त के साथ खुला था बाजार
आज शुरुआती कारोबार में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (Sensex) 33.26 प्वाइंट की बढ़त के साथ 44,665.91 के स्तर पर खुला था. वहीं NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी (Nifty) 43.5 प्वाइंट की बढ़त के साथ 13,177.40 के भाव पर खुला था.  

आज किन शेयरों में रही तेजी-मंदी
आज कारोबार के अंत में टाटा केमिकल्स, इंटरग्लोब एविएशन, बंधन बैंक, अडानी पोर्ट्स, हिंडाल्को, आईसीआईसीआई बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, सन फार्मा, पेज इंडस्ट्रीज, टाटा पावर, ग्लेनमार्क, भारती एयरटेल, एसबीआई, हिंदुस्तान युनिलीवर, ग्रासिम, टाटा कंज्यूमर, इंडसइंड बैंक, पेट्रोनेट एलएनजी, नेस्ले, एक्सिस बैंक, ल्युपिन और भारत फोर्ज मजबूती के साथ बंद हुए. 

यह भी पढ़ें: अगर आप FD पर ज्यादा ब्याज चाहते हैं तो यह खबर एक बार जरूर पढ़ लीजिए

वहीं दूसरी ओर अंबुजा सीमेंट्स, एसीसी, श्रीराम ट्रांसपोर्ट, एलएंडटी फाइनेंस, जीएमआर इंफ्रास्ट्रक्चर, आईसीआईसीआई लोंबार्ड, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, एचपीसीएल, कंटेनर कॉर्पोरेशन, भारती इंफ्राटेल, मुथूट फाइनेंस, टोरेंट पावर, रिलायंस, बजाज फिनसर्व, पिडिलाइट इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी लाइफ, महानगर गैस और पीवीआर गिरावट के साथ बंद हुए.

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

First Published : 04 Dec 2020, 03:31:47 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.