News Nation Logo
Banner

दुबई की नहीं ये है दुनिया की सबसे बेस्ट एयरलाइन, 26वीं बार मिला खिताब

सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) ने इस रुतबे को हासिल करने पर खुशी जाहिर की है और सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है. वहीं विस्तारा एयरलाइन ने भी सिंगापुर एयलाइंस को लगातार 26वीं बार दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन का खिताब मिलने पर बधाई दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 09 Sep 2021, 04:54:57 PM
Singapore Airlines

सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) (Photo Credit: Singapore Airlines)

highlights

  • सिंगापुर एयरलाइंस को लगातार 26वीं बार दुनिया की सबसे बेस्ट एयरलाइन का खिताब मिला
  • टॉप 10 एयरलाइंस में दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: कतर एयरवेज और EVA Air हैं

नई दिल्ली:

अगर आप अभी तक यह सोच रहे थे पूरी दुनिया में दुबई की Emirates Airlines या फिर Qatar Airways सबसे बेस्ट है तो आप गलत हैं. दरअसल, Travel + Leisure Awards 2021 में सिंगापुर एयरलाइंस (Singapore Airlines) को लगातार 26वीं बार दुनिया की सबसे बेस्ट एयरलाइन का खिताब मिला है. सिंगापुर एयरलाइंस ने इस रुतबे को हासिल करने पर खुशी जाहिर की है और सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है. वहीं विस्तारा एयरलाइन ने भी सिंगापुर एयलाइंस को लगातार 26वीं बार दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन का खिताब मिलने पर बधाई दी है. 

यह भी पढ़ें: पिछले 5 साल में 14 लाख से ज्यादा रजिस्टर हुए ट्रेडमार्क, जानिए कैसे रजिस्टर कराएं

प्रीमियम सर्विस के जरिए यात्रियों को आकर्षित कर रही है सिंगापुर एयरलाइंस
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Travel + Leisure की सालाना रैंकिंग में सिंगापुर एयरलाइंस लगातार 26वीं बार अभूतपूर्व विजेता के रूप में बनकर उभरा है. सिंगापुर एयरलाइंस साल-दर-साल अपनी प्रीमियम सर्विस के जरिए यात्रियों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है. एयरलाइन के लग्जरी सुइट में सफर करने वाले यात्रियों का कहना है कि उन्हें यात्रा के दौरान लगा कि जैसे वह घर पर ही थे. सिंगापुर एयरलाइंस के यात्रियों ने अपने अनुभव को साझा करते हुए बताया है कि फ्लाइट अटेंडेंट हमेशा आपको बेहतर सर्विस के लिए तत्पर रहते हैं और इस एयरलाइंस के साथ सफर करना एक सपने के सच होने जैसा है.

दुनिया की टॉप 10 एयरलाइंस

  1. Singapore Airlines
  2. Qatar Airways
  3. EVA Air
  4. Emirates
  5. La Compagnie
  6. Turkish Airlines
  7. Japan Airlines (JAL)
  8. Virgin Atlantic 
  9. Korean Air
  10. Air New Zealand

यह भी पढ़ें: 22 लाख करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया Tata Group का मार्केट कैप, RIL की क्या है स्थिति

Travel + Leisure की सालाना रैंकिंग के मुताबिक दुनिया की टॉप 10 एयरलाइंस में दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: कतर एयरवेज और EVA Air है. हालांकि भारत की किसी भी एयरलाइन कंपनी को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है. बता दें कि आम लोगों के बीच दुबई की विमानन कंपनी अमीरात एयरलाइंस (Dubai Emirates Airlines) की काफी अच्छी पकड़ है लेकिन इस रैंकिंग में Emirates Airlines को चौथा स्थान मिला हुआ है. आपको बता दें कि पूरी दुनिया में सबसे बड़ी एयरलाइन के रूप में अमेरिकन एयरलाइंस का नाम आता है इसके बेड़े में कुल 960 हवाई जहाज हैं. वहीं 866 हवाई जहाज के साथ दूसरे नंबर पर अमेरिकी की डेल्टा एयरलाइंस और 747 हवाई जहाज के साथ अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस तीसरे नंबर पर है.

First Published : 09 Sep 2021, 04:54:03 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×