News Nation Logo
Banner

रिलायंस रिटेल में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी सिल्वर लेक

बुधवार को ही अमेरिका की एक अन्य निजी इक्विटी कंपनी जनरल अटलांटिक ने रिलायंस रिटेल में 0.84 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिये 3,675 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की थी.

Bhasha | Updated on: 01 Oct 2020, 09:05:54 AM
Mukesh Ambani

Mukesh Ambani (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

अमेरिका की निजी इक्विटी कंपनी सिल्वर लेक पार्टनर्स (Silver Lake) रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की खुदरा इकाई में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करेगी. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने बुधवार को एक बयान में इसकी जानकारी दी. बयान में कहा गया, "रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (रिलायंस इंडस्ट्रीज) और रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड ('आरआरवीएल') ने सिल्वर लेक के सहयोगी निवेशकों के द्वारा आरआरवीएल में 1,875 करोड़ रुपये का अतिरिक्त निवेश करने की बुधवार को घोषणा की.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: सोने-चांदी की आज कैसी रहेगी चाल, जानें दिग्गज जानकारों की राय

निवेश के लिए रिलायंस रिटेल का मूल्यांकन 4.285 लाख करोड़ रुपये
इससे आरआरवीएल में सिल्वर लेक और इसके सह-निवेशकों का कुल निवेश 9,375 करोड़ रुपये हो जाता है. यह आरआरवीएल की 2.13 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी के बराबर होगा. बयान में कहा गया, ‘‘इस नये निवेश के लिये रिलायंस रिटेल का मूल्यांकन 4.285 लाख करोड़ रुपये किया गया है. इससे पहले बुधवार को ही अमेरिका की एक अन्य निजी इक्विटी कंपनी जनरल अटलांटिक ने रिलायंस रिटेल में 0.84 प्रतिशत हिस्सेदारी के लिये 3,675 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की.

यह भी पढ़ें: आसमान पर पहुंचे सब्जियों के दाम, जानिए क्यों बढ़ गई कीमतें

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, "सिल्वर लेक और इसके सह-निवेशक सभी भारतीयों के लाभ के लिये भारतीय खुदरा क्षेत्र को बदलने की हमारी यात्रा के मूल्यवान साझेदार हैं. हम उनके विश्वास और समर्थन पर प्रसन्न हैं. साथ ही हम वैश्विक प्रौद्योगिकी निवेश में उनके नेतृत्व और भारत में खुदरा क्रांति के लिये उनके संबंधों के मूल्यवान नेटवर्क का लाभ उठाने को लेकर उत्साहित हैं.

First Published : 01 Oct 2020, 09:05:54 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो