logo-image

शेयर बाजारों में उछाल, सेंसेक्स खूब चढ़ा; तो निफ्टी ने तोड़े रिकॉर्ड

मंगलवार का दिन शेयर बाजार के लिए काफी उत्साहजनक साबित हुआ है. दिन के दोपहर तक के कारोबार में भारत के प्रमुख शेयर सूचकांकों में सेंसेक्स और निफ्टी में काफी उछाल देखने को मिली. सेंसेक्स ने अब तक की सारी आशंकाओं को गलत साबित करते हुए 60500 अंक तक को छू लिया. वहीं, निफ्टी 1 अप्रैल 2022 के बाद पहली बार...

Updated on: 13 Sep 2022, 01:14 PM

highlights

  • झूम उठे भारत के शेयर बाजार
  • सेंसेक्स के साथ निफ्टी में भी तेजी
  • वैश्विक बाजारों का पड़ रहा असर

नई दिल्ली:

मंगलवार का दिन शेयर बाजार के लिए काफी उत्साहजनक साबित हुआ है. दिन के दोपहर तक के कारोबार में भारत के प्रमुख शेयर सूचकांकों में सेंसेक्स और निफ्टी में काफी उछाल देखने को मिली. सेंसेक्स ने अब तक की सारी आशंकाओं को गलत साबित करते हुए 60500 अंक तक को छू लिया. वहीं, निफ्टी 1 अप्रैल 2022 के बाद पहली बार 18 हजार के आंकड़ों को छूने में सफल रहा. निफ्टी 18050 अंकों तक पहुंचा.

ये हैं अहम आंकड़े

जानकारी के मुताबिक, निफ्टी ने अप्रैल के बाद पहली बार 18050 के अंक को छूकर रिकॉर्ड बना दिया. वहीं सेंसेक्स लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. रिलायंस के शेयर चढ़ रहे हैं, तो बजाज फाइनेंस, एसबीआई, इंफोसिस, विप्रो के शेयरों में भी उछाल है. वहीं, एचसीएल, सिपला के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई. 

ये भी पढ़ें: BJP नेता को मिली 'सर तन से जुदा' की धमकियां, होगा कन्हैयालाल जैसा हाल

वैश्विक बाजारों के चलते आई तेजी?

भारत के शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव पर वैश्विक मार्केट का असर पड़ा है. सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार खूब भागे. ये लगातार चौथा दिन था, जब अमेरिकी शेयर बाजार में बढ़त देखी गई. अमेरिका के डाओ जोन्स, नैस्टैक में बढ़ोतरी देखी गई. तो एशियाई बाजार भी झूम उठे. एशिया का प्रमुख शेयर मार्केट एसडीएक्स निफ्टी में बढ़त दर्ज की गई है, तो कोस्पी में भी मजबूती देखी गई.