logo-image

Share Market Tips: नए साल में ये 3 शेयर करेंगे बड़ा कमाल, मिलेगा 40% प्रॉफिट

Stock market tips in hindi: देश में इस समय नए साल यानी 2023 की तैयारी चल रही है. क्योंकि नया साल नई उम्मीद, नई ऊर्जा और नए अवसर लेकर आता है. इसलिए लोगों को 2023 का बेसब्री से इंतजार है.

Updated on: 28 Dec 2022, 02:56 PM

New Delhi:

Stock market tips in hindi: देश में इस समय नए साल यानी 2023 की तैयारी चल रही है. क्योंकि नया साल नई उम्मीद, नई ऊर्जा और नए अवसर लेकर आता है. इसलिए लोगों को 2023 का बेसब्री से इंतजार है. दिसंबर यानी पुराना साल खत्म होने वाला है, इसके साथ ही चालू वित्तीय वर्ष की तीसरी तिमाही भी पूरी होने वाली है. लिहाजा सभी कंपनियों को अपनी बैलेंस शीट के आंकड़े प्रस्तुत करने है. ऐसे में अगर आपको शेयर मार्केट की थोड़ी समझ है और ट्रेडिंग करते हैं तो न्यू ईयर में फर्स्ट मंथ यानी जनवरी में अच्छी जगह इन्वेस्ट कर बड़ा मुनाफा कमा सकते हैं. 

यह खबर भी पढ़ें- Online पैसा कैसे कमाएं? तो ये रहा जवाब... कोई भी स्मार्टफोन लें और हो जाएं शुरू

क्योंकि हर तिमाही के बाद शेयर मार्केट में बड़ा चेंज आता है. इसलिए ब्रोकरेज फर्म की रिपोर्ट्स पर ध्यान देना बहुत जरूरी हो जाता है. ऐसे में आज हम आपको बताते हैं कि देश की नामचीन ब्रोकरेज फर्म ने कौन-कौन से शेयर पर दांव लगाया है. 

1- पूनावाला फिनकॉर्प का शेयर- पूनावाला फिनकॉर्प का स्‍टॉक (poonawalla fincorp share price)की अगर बात करें तो 27 दिसंबर को कंपनी का शेयर 292.50 रुपए के भाव पर क्लोज हुआ. क्योंकि ब्रोकरेज कंपनी मोतीलाल ओसवाल ने हाल ही में पूनावाला फिनकॉर्प के स्टॉक्स को खरीदने की रेटिंग दी थी और इसका लक्ष्य मूल्य 350 रुपए रखा था. लक्ष्य मूल्य के हिसाब से ये शेयर आपको 20 प्रतिशत तक का लाभ पहुंचा सकते हैं.

यह खबर भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश की इन जगहों के बदले नाम, जानें आपके इलाके को क्या कहा जाएगा?

2. जिंदल स्टेनलेस- आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने जिंदल स्टेनलेस के स्टॉक्स को खरीदने की रेटिंग जारी की थी. इसका टारगेट प्राइज 270 रुपए रखा गया था, लेकिन ये रेट बाजार भाव से 23 प्रतिशत ज्यादा है. 

3. ओएनजीसी- आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने ही ओएनजीसी को भी रेटिंग दी थी और इसका टरगेट प्राइज 195 रुपए तय किया था. ऐसे में इस शेयर की खरीद निवेशक को 35 प्रतिशत तक का मुनाफा दे सकती है.