logo-image

Share Market: सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर 62, 501 अंक पर बंद, निफ्टी में भी उछाल

मई महीने के चौथे हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स हरे निशान के पार बंद हुआ

Updated on: 26 May 2023, 07:32 PM

नई दिल्ली:

Share Market: मई महीने के चौथे हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सेंसेक्स हरे निशान के पार बंद हुआ. निफ्टी पांच महीने के ऊपरी स्तर तक गया. शेयर बाजार में BSE सेंसेक्स 629 अंक चढ़कर 62, 501 पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी 178 अंक उछलकर 18, 499 पर जाकर हरे निशान के पार बंद हुआ.बीएसई के सभी सेक्टर इंडेक्स में अच्छी खरीदारी देखने को मिली. आज के कारोबार में आईटी, एफएमसीजी, मीडिया, पीएसयू बैंक और मेटल में तेजी रही. वहीं, रिलायंस, हिंडाल्को, एचसीएल टेक के भई शेयर इंडेक्स चढ़कर हरे निशान के ऊपर बंद हुए, जबकि ओएनजीसी और ग्रासिम में गिरावट दर्ज की गई. कुल मिलाकर भारतीय शेयरों में आज तेजी देखी गई. 

बता दें कि शेयर बाजारों में आज दूसरे दिन तेजी देखने को मिली. गुरुवार को भी सेंसेक्स में 98.84 अंकों का उछाल आया था. वहीं, निफ्टी 35.75 अंक चढ़ा था. बीएसई के 30 कंपनियों में से रिलायंस इंडस्ट्रीज 2.79 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई. आज के कारोबार में रिलायंस, सन फार्मा, हिंडाल्को और एचयूएल में 2% का इजाफा हुआ.  वहीं  एचसीएल टेक, डेविस लैब  और विप्रो समेत अन्य प्रमुख शेयर इंडेक्स गेनर के तौर पर देखे गए.वहीं, ONGC का स्टॉक 1 प्रतिशत टूट गया. वहीं ग्रासिम के शेयर में 0.9% की गिरावट देखी गई.

यह भी पढ़ें: E-Scooters Discount Offers: ई-स्कूटरों पर केंद्र दे रहा झटका तो यह कंपनी दे रही 43,000 रुपये तक की छूट

एशियाई बाजारों में भी तेजी 
भारत विदेशी बाजारों में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. एशिया के अन्य बाजारों में भी तेजी देखने को मिली.  जापान का निक्की, चीन का शंघाई कंपोजिट और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी बढ़त के साथ बंद हुए. यूरोप के बाजारों में शुरुआती सुस्ती देखी जा रही थी. एक दिन पहले अमेरिकी बाजारों में तेजी थी. विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) का भारतीय बाजारों में निवेश का बढ़ना जारी है. ऐसे में भारत का शेयर बाजार तेजी से चढ़ा.