logo-image

E-Scooters Discount Offers: ई-स्कूटरों पर केंद्र दे रहा झटका तो यह कंपनी दे रही 43,000 रुपये तक की छूट

ग्राहकों की जेब पर अधिक बोझ नहीं बढ़ने को ध्यान में रखते हुए okaya ने  ई-स्कूटर खरीदने वालों को बड़ी राहत दी है.

Updated on: 26 May 2023, 07:09 PM

नई दिल्ली:

E-Scooters Discount Offers: इलेक्ट्रिक टू- व्हीलर खरीदने वालों की जेब पर बोझ बढ़ने वाली है. भारत सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों पर मिलने वाली सब्सिडी कम होने के बाद इलेक्ट्रॉनिक दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनियां करीब 30 हजार रुपये तक की कीमत बढ़ा सकती है. केंद्र सरकार का यह फैसला 1 जून से लागू होने जा रहा है. यानी केंद्र सरकार एक जून से प्रति किलोवाट सब्सिडी 15000 रुपये से घटाकर 10000 रुपये प्रति किलोवाट कर का फैसला किया है. इससे सब्सिडी की मैक्सिम लिमिट 60000 से घटकर 22,500 रुपये तक हो जाएगी. इससे इलेक्ट्रिक बाइक की बिक्री प्रभावित हो सकती है.

वहीं, ग्राहकों की जेब पर अधिक बोझ नहीं बढ़ने को ध्यान में रखते हुए okaya ने  ई-स्कूटर खरीदने वालों को बड़ी राहत दी है. ओकाया कंपनी ने कहा कि इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन खरीदने का यह सबसे अच्छा मौका है. आप जो भी ब्रांड खरीदना चाहते हैं, वह खरीद सकते हैं. ध्यान रहे कि उसमें LFP तकनीक होनी चाहिए. क्योंकि केवल इस तकनीक का जीवन दोगुना है और यह NMC या NCM प्रौद्योगिकी बैटरी की तुलना में बिना आग पकड़े उच्च तापमान को बनाए रखने में भी सक्षम है. 

केंद्र सरकार की ओर से टू व्हीलर स्कूटर पर सब्सिडी कम होने के बाद माना जा रहा है कि 1 जून से देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री प्रभावित होंगी. ऐसे में ओकाया कंपनी ग्राहकों के लिए बड़ा ऑफर लेकर आई है. 

अलग-अलग मॉडल पर अलग-अलग छूट

कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक ऑफर भी निकाला है. 25 मई से पहले okaya faast F4 प्राप्त कर आप 43,000 रुपये तक बचा सकते हैं. डबल लाइफ और सबसे सुरक्षित एलएफपी तकनीक वाली 4.4kwh सबसे बड़ी बैटरी के साथ ओकाया ने यह स्कीम लागू किया है. वहीं, OKaya Faast F3 कूपन पाकर आप 32,000 रुपये तक बचा सकते हैं. 5kwh डबल लाइफ और सबसे सुरक्षित LFP बैटरी के साथ okaya Faast F2T या F2B पर 17, 000 तक की बचत कर फायदा ले सकते हैं.