logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

आज फिर धड़ाम हुआ बाजार, Sensex 214 तो Nifty 74 अंको से टूटा

Share Market Latest Update: क्रेडिट पॉलिसी के बाद आज शेयर बाजार में ऊतार- चढ़ाव का माहौल रहा. बाजार में आज इंफ्रा, एनर्जी शेयरों पर दबाव रहा.  दिन भर के उतार- चढ़ाव से पहले आज बाजार शुरुआती कारोबार में अच्छे संकेतों में था.

Updated on: 08 Jun 2022, 04:32 PM

highlights

  • सुबह हरे निशान के साथ हुई थी शुरुआत
  • सेंसेक्स आज 54,892.49 के स्तर पर बंद
  • ट्रेडिंग सेशन के दौरान Bjaja Fin टॉप गेनर्स 

नई दिल्ली:

Share Market Latest Update: कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन भी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ है. बीएसई के सेंसेक्स में कारोबार के अंत में 214.85 अंकों के साथ 0.39 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है. जबकि निफ्टी में भी 74.70 अंको की गिरावट रही. सेंसेक्स आज लाल निशान के साथ 54,892.49 के स्तर पर बंद हुआ है. निफ्टी भी लाल निशान के साथ 16,341.65 स्तर पर बंद हुआ. क्रेडिट पॉलिसी के बाद आज शेयर बाजार में ऊतार- चढ़ाव का माहौल रहा. बाजार में आज इंफ्रा, एनर्जी शेयरों पर दबाव रहा. 

सुबह हुई थी अच्छी शुरुआत
दिन भर के उतार- चढ़ाव से पहले आज बाजार शुरुआती कारोबार में अच्छे संकेतों में था. मार्केट सुबह हरे निशान के साथ खुला. आज भारतीय रिजर्व बैंक की मॉनेटरी पॉलिसी कमेटी (Monetary Policy Committee) की बैठक के फैसलों पर निवेशकों की नजर थी. निवेशक काफी उत्साह में थे, यही वजह रही कि बाजार हरे निशान के साथ अच्छी शुरूआत में था. शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्‍स 55,345.51 के स्तर पर खुला तो निफ्टी भी 16,474.95 के स्तर पर खुला था.

ये भी पढ़ेंः बड़ी खुशखबरीः Credit Card से भी होगी UPI Payment, जल्द शुरू होगी सुविधा

टॉप गेनर्स की बात करें तो आज के कारोबार में ट्रेडिंग सेशन के दौरान Bjaja Fin टॉप गेनर्स रहा वहीं Reliance Industries की व्यापार आज धीमी रफ्तार में रहा. आज के कारोबारी सेशन में 1552 शेयरों में खरीददारी देखने को मिली जबकि 1771 शेयर बिकावली में रहे. 110 शेयरों में आज कोई बदलाव नहीं रहा.