logo-image

शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 450 अंक से ज्यादा लुढ़का

रूस यूक्रेन युद्ध के बाद मध्य पूर्व में इजरायल में आईएसआईएस के आतंकियों के हमले का असर सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में भी देखने मिल रहा है.  भारत के प्रमुख इक्विटी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी की सोमवार को गिरावट के साथ शुरुआत हुई.

Updated on: 28 Mar 2022, 12:19 PM

highlights

  • युद्ध की वजह से शेयर बाजार में है अनिश्चितता
  • सेंसेक्स 461 अंग और निफ्टी 138 अंक गिरे

नई दिल्ली:

रूस यूक्रेन युद्ध के बाद मध्य पूर्व में इजरायल में आईएसआईएस के आतंकियों के हमले का असर सोमवार को भारतीय शेयर बाजार में भी देखने मिल रहा है.  भारत के प्रमुख इक्विटी सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी की सोमवार को गिरावट के साथ शुरुआत हुई. इसके बाद बाजार संभलने के बजाए और भी गोता लगाता चला गया. शुरुआती कारोबार में पिछले सप्ताह की तुलना में निचले स्तर पर कारोबार किया. दोपहर 12 बजे सेंसेक्स 0.82 फीसदी यानी 468 अंक नीचे 56,893 अंक पर था, जबकि निफ्टी 0.79 फीसदी यानी 135 अंकों की गिरावट के साथ 17,018 अंक पर कारोबार कर रहा है.

ये भी पढ़ें- दुख हरने के नाम पर पाखंडी बाबा ने महिला के साथ की ये हरकत

एनएसई डेटा के अनुसार, यूपीएल, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, डॉ. रेड्डीज, और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर निफ्टी के 50 कंपनियों में सबसे ज्यादा नुकसान के साथ कारोबार कर रही है. जबकि बजाज ऑटो, सिप्ला, भारती एयरटेल, ओएनजीसी और हिंडाल्को शीर्ष पांच फायदे में कारोबार कर रही है.

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के. विजय कुमार के मुताबिक खुदरा निवेशकों को निम्न श्रेणी के शेयरों से बचकर और उच्च गुणवत्ता वाले शेयरों में निवेश करके अपने निवेश में अधिक सतर्क रहना होगा.