News Nation Logo

निकट भविष्य में इस कंपनी का शेयर बदल सकता है आपकी किस्मत

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की कंपनी आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (RPP Infra Projects Limited) पर निवेशकों को नजर रखने की जरूरत है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 16 Jul 2021, 02:59:52 PM
Share Market Update

Share Market Update (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने अब तक करीब 150 प्रोजेक्ट को पूरा किया
  • मौजूदा समय में आरपीपी इंफ्रा के पास 3,200 करोड़ रुपये का ऑर्डरबुक है

नई दिल्ली :

अगर आप शेयर बाजार में बंपर रिटर्न पाने की इच्छा रख रहे हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. आमतौर पर निवेशकों का मानना होता है कि शेयर बाजार में पैसा बनाने के लिए नामी गिरामी कंपनी में निवेश करना चाहिए. दरअसल, उनका मानना होता है कि इन कंपनियों में निवेश करने से पैसा भी सुरक्षित रहता है और रिटर्न भी अच्छा मिलता है, जबकि बाजार में कई ऐसी छोटी कंपनियां मौजूद हैं जिनके फंडामेंटल काफी मजबूत हैं और अगर उसमें सही रणनीति बनाकर निवेश किया जाए लंबी अवधि में मोटा मुनाफा कमाया जा सकता है. ऐसे में अगर आप किसी ऐसी ही कंपनी के शेयर (Share Market Update) की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. 

यह भी पढ़ें: फेडएक्स ने भारत के सीमा-पार व्यापार को अनलॉक करने के लिए डेल्हीवेरी में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया

आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के शेयर में निवेश से मिल सकता है बंपर रिटर्न
शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर की कंपनी आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड (RPP Infra Projects Limited) पर निवेशकों को नजर रखने की जरूरत है. उनका कहना है कि निकट भविष्य में इस कंपनी के शेयरों में निवेश करने से बंपर रिटर्न मिलने की संभावना है. जानकार कहते हैं कि कंपनी के पास 6 साल तक प्रोजेक्ट को लेकर बिल्कुल भी चिंता नहीं है. कंपनी के पास मौजूदा ऑर्डरबुक की वजह से निवेशकों को शॉर्ट टर्म, मिड टर्म और लॉन्ग टर्म के निवेशकों के लिए इस कंपनी का शेयर दमदार साबित हो सकता है.

जानकारों का कहना है कि आरपीपी इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने अब तक 150 के आस-पास प्रोजेक्ट को पूरा कर लिया है और इसके पास समय से पहले प्रोजेक्ट को पूरा करने का रिकॉर्ड है. बता दें कि पिछले साल कंपनी का कुल राजस्व 13 करोड़ रुपये था. मौजूदा समय में कंपनी के पास 3,200 करोड़ रुपये का ऑर्डरबुक है. जानकारों का कहना है कि मार्केट कैप की तुलना में कंपनी का ऑर्डरबुक 17 गुना है. यही नहीं इस कंपनी में FII और DII का निवेश लगातार बढ़ रहा है. जानकारों का कहना है कि मीडियम टर्म में शेयर का दाम 120 रुपये से 150 रुपये तक जा सकता है. 

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने बागवानी फसलों की बुआई और उत्पादन का दूसरा अग्रिम अनुमान जारी किया

बीमजूमदारडॉटकॉम के फाउंडर बिटुपन मजूमदार के मुताबिक पिछली तीन तिमाही में कंपनी की कमाई और प्रॉफिट मार्जिन में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. कंपनी ने अपने ऊपर चढ़े कर्ज को भी कम किया है. इसके अलावा गिरवी रखें शेयरों को भी हाल ही में कम किया है. उनका कहना है कि मीडियम टर्म में कंपनी का शेयर 110 रुपये-120 रुपये के लक्ष्य को हासिल कर सकता है

(Disclaimer: निवेशक निवेश से पहले अपने वित्तीय सलाहकार की सलाह जरूर लें. न्यूजनेशनटीवीडॉटकॉम की खबर को आधार मानकर निवेश करने पर हुए लाभ-हानि का newsnationtv.com से कोई लेना-देना नहीं होगा. निवेशक स्वयं के विवेक के आधार पर निवेश के फैसले लें)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 16 Jul 2021, 01:29:57 PM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो