News Nation Logo

Reliance Retail ने Netmeds में हिस्सेदारी खरीदी, आज RIL के शेयर में आ सकती है तेजी

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने यह हिस्सा 620 करोड़ रुपये में खरीदा है. गौरतलब है कि Netmeds ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए दवाओं की होम डिलीवरी करती है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 19 Aug 2020, 10:27:35 AM
mukesh ambani 06

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries Limited-RIL) की सहायक कंपनी रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने चेन्नई स्थित Vitalic Health Private Limited और उसकी सहायक ऑनलाइन फार्मेसी कंपनी Netmeds की बड़ी हिस्सेदारी को खरीद लिया है. रिलायंस रिटेल ने यह हिस्सा 620 करोड़ रुपये में खरीदा है. गौरतलब है कि Netmeds ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए दवाओं की होम डिलीवरी करती है.

यह भी पढ़ें: सीमा पर तनाव के बीच चीन के सेंट्रल बैंक ने ICICI Bank में किया बड़ा निवेश

2015 में शुरू हुई थी Vitalic Health Private
रिलायंस रिटेल ने Vitalic Health Private Limited की इक्विटी शेयर कैपिटल में 60 फीसदी होल्डिंग के साथ इसकी सहायक कंपनियों Netmeds, Dadha Pharma Distribution Pvt Limited और Tresara Health Private Limited की 100 फीसदी डायरेक्ट इक्विटी ऑनरशिप को खरीद लिया है. 2015 में शुरू हुई Vitalic और उसकी सहायक कंपनियां फार्मा डिस्ट्रीब्यूशन, सेल्स और बिजनेस सपोर्ट सर्विसेज के कारोबार में हैं. बता दें कि इसकी सहायक कंपनी ग्राहकों को फार्मासिस्ट से जोड़ने और डोर स्टेप डिलीवरी को सक्षम करने के लिए एक ऑनलाइन फार्मेसी प्लेटफॉर्म नेटमेड्स का संचालन करती है.

यह भी पढ़ें: सोने-चांदी में आज उठापटक की आशंका, देखें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स

नेटमेड्स के संस्थापक और सीईओ प्रदीप दादा (Pradeep Dadha, Founder & CEO, Netmeds) ने कहा कि नेटमेड्स के लिए रिलायंस परिवार में शामिल होना और प्रत्येक भारतीय के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा सस्ती और सुलभ बनाने के लिए एक साथ काम करना वास्तव में एक गर्व का क्षण है. समूह के डिजिटल, रिटेल और तकनीकी प्लेटफार्मों की संयुक्त ताकत के साथ हम उपभोक्ताओं को एक बेहतर चैनल का अनुभव प्रदान करते हुए बेहतर सेवाएं देने का प्रयास करेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 09:03:04 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.